News

Friday 23 March 2012

पोर्न वीडियो मामले में गुजरात विधानसभा स्थगित

cleanmediatoday.blogspot.com
 
पोर्न वीडियो मामले में गुजरात विधानसभा स्थगित 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

गांधीनगर: 23 मार्च: (सीएमसी)  सदन में अश्लील तस्वीरें देखने के आरोपी भाजपा के दो विधायकों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस के विधायको ने शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन गुजरात विधानसभा में कामकाज नहीं होने दिया और कार्यवाही को एक घंटे के लिए स्थगित कर देना पड़ा।
शुक्रवार सुबह जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ कांग्रेसी विधायक सदन में अश्लील तस्वीरें देख रहे भाजपा विधायको को बर्खास्त करने की मांग करते नारे लगाते हुए अपनी सीटें छोड़कर अध्यक्ष के आसन के नजदीक चले आए।
अध्यक्ष ने उनसे शांत रहने का अनुरोध किया। गुजरात विधानसभा अध्यक्ष गणपत वासव ने कहा, ‘सदन का कामकाज चलने दीजिए और कृपया अपने स्थान पर चले जाइए।’ लेकिन सदस्य लगातार चिल्लाते रहे और हवा में कागज फेंकते रहे। यह सब लगभग पांच मिनट तक चला और उसके बाद अध्यक्ष ने प्रश्नकाल की समाप्ति तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।
इसी मामले पर कल भी सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित करनी पड़ी थी और बाद में कांग्रेस के विधायको को सदन के कामकाज में बाधा पहुंचाने पर दिनभर के लिए निलंबित कर दिया गया था। भाजपा विधायक शंकर चौधरी और जेठा भारवाड़ पर सदन की कार्यवाही के दौरान अश्लील तस्वीरें देखने का आरोप है।
गत 20 मार्च को रधनपुर के विधायक शंकर चौधरी और शेरा से विधायक जेठा भारवाड़ सदन की कार्यवाही के दौरान एक टेबलेट का इस्तेमाल कर रहे थे। ऐसा आरोप है कि यह दोनो उस समय महिलाओं की अश्लील तस्वीरें देख रहे थे।
विधानसभा अध्यक्ष वासव ने विशेषाधिकार समिति से मामले की जांच का आदेश दे चुके हैं। उन्होंने विधानसभा सचिव से कहा है कि वह चौधरी का आईपैड जब्त कर लें और उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजें।
भाजपा के दोनो विधायको ने इस आरोप से इंकार किया है और इसे उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम करने की साजिश बताया। कांग्रेसी विधायक इस मामले पर भाजपा सदस्यों को आड़े हाथों ले रहे हैं और इन दोनो की बख्रास्तगी की मांग को लेकर तीन दिन से सदन में हंगामा कर रहे हैं। पिछले दो दिनों में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा।

No comments:

Post a Comment