News

Friday 1 June 2012

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने किये सेना में अहम बदलाव

cleanmediatoday.blogspot.com

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने किये सेना में अहम बदलाव 
क्लीन मीडिया संबाददाता
नईदिल्ली : 1 जून : (सीएमसी)   जनरल  बिक्रम सिंह के सेना प्रमुख बनने के साथ ही सेना में कुछ अहम बदलाव हो चुके हैं। श्रीनगर स्थित सेना की 15कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सैय्यद अता हसनैन को सेना मुख्यालय में नया सैन्य सचिव नियुक्तकिया गया है। अभी तक सैन्य सचिव रहे लेफ्टिनेंट जनरल संजीव चाचरा चंडीमंदिर (चंडीगढ़) स्थित सेना की अहम वेस्टर्न कमांड के मुखिया घोषित किए जा चुके हैं।
 जनरल बिक्रम सिंह के सेना प्रमुख बनने से खाली हुई कोलकाता स्थिति सेना की पूर्वी कमान के आर्मी कमांडर पद पर नियुक्तिफिलहाल रुकी हुई है। दीमापुर स्थित सेना की थ्री इंटेलीजेंस एंड सर्विलांस कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह सुहाग पर पूर्व सेना प्रमुख जनरल सिंह की ओर से की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के चलते यह मामला लटका हुआ है। नए आर्मी चीफ के साथ सेना के नेतृत्व में एक पीढ़ी का बदलाव हुआ है।
 जनरल बिक्रम सिंह पहले ऐसे जनरल हैं जो 1972 की लड़ाई का हिस्सा नहीं थे। करगिल की लड़ाई के दौरान जनरल बिक्रम सिंह सेना का बेहद जाना-पहचाना चेहरा बनकर उभरे थे। उस दौरान वे बतौर कर्नल मिल्रिटी ऑपरेशन्स डायरेक्टोरेट में तैनात थे और मीडिया को नियमित ब्रीफ करते थे।

No comments:

Post a Comment