News

Wednesday 28 March 2012

शोरगुल के साथ ही लोक सभा की कार्यवाही स्थगित

cleanmediatoday.blogspot.com
शोरगुल के साथ ही लोक सभा की कार्यवाही स्थगित 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 28 मार्च: (सीएमसी)  पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की टीआरएस और तेदेपा तथा कांग्रेस के कुछ सदस्यों और बिहार में बरौनी बिजली संयत्र को कोल लिंकेज दिये जाने की जदयू सदस्यों की मांग को लेकर हुए शोर शराबे के कारण आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर के बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष मीरा कुमार ने महाराष्ट्र के गढचिरौली में नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट में अर्ध सैनिक बल के 12 जवानों के शहीद होने की जानकारी दी। सदस्यों ने कुछ पल का मौन रखकर इस घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली दी। इसके बाद अध्यक्ष ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने का निर्देश दिया, टीआरएस सदस्य के चंद्रशेखर राव और विजया शांति के साथ तेलंगाना क्षेत्र के कांग्रेस और तेदेपा सदस्य अपने हाथों में तख्तियां लिये हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के समर्थन में नारे लगाने लगे।
इस बीच जद यू सदस्य बिहार में बरौनी बिजली संयंत्र को कोल लिंकेज दिये जाने की मांग करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए। शोर शराबा थमता नहीं देख अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 

No comments:

Post a Comment