News

Thursday 29 December 2011

गैर कांग्रेसी सरकारों ने यूपी को किया बदहाल

cleanmediatoday.blogspot.com

गैर कांग्रेसी सरकारों ने यूपी को किया बदहाल 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


पीलीभीत (यूपी), 29 दिसम्बर (सीएमसी) :  गैर कांग्रेसी सरकारों पर उत्तर प्रदेश को बदहाल करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि इन दलों ने जाति और धर्म के नाम पर वोट लेकर प्रदेश को पिछड़ेपन की तरफ धकेल दिया।
पीलीभीत में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा, पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग आपके पास आए और बोले कि राम के नाम पर वोट दो। उन्होंने आपको धर्म के नाम पर धोखा दिया। फिर समाजवादी पार्टी (सपा) के लोग आए और बोले कि विकास लाएंगे लेकिन सपा सरकार में गुंडे पुलिस थाने चलाने लगे। फिर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लोगों को आपने जिताया। बसपा सरकार में जनता के पैसे की जमकर लूट हुई। आज आप देख रहे हैं कि सरकार का आधा मंत्रिमंडल जेल में है।
मायावती पर प्रहार करते हुए राहुल ने कहा, मुख्यमंत्री ने पहले चार मंत्रियों को बर्खास्त किया, फिर बुधवार को दो और मंत्रियों को बर्खास्त किया। जब चार साल से ये मंत्री जनता का पैसा लूट रहे थे तब उन्हें चुनाव के एक महीने पहले क्यों हटाया गया। दिलचस्प बात यह है कि आपकी मुख्यमंत्री ने कुछ खास विभाग उन वरिष्ठ मंत्रियों को दिए जो सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं।
उत्तर प्रदेश में अपने तीसरे जनसम्पर्क अभियान के चौथे दिन कांग्रेस महासचिव ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा विधेयक का विरोध करने के लिए मायावती पर निशाना साधते हुए कहा, आपकी मुख्यमंत्री खुद को दलितों का मसीहा कहती हैं लेकिन केंद्र सरकार की इस योजना से सबसे ज्यादा फायदा दलितों को होगा। उन्हें इस बात का पता नहीं है क्योंकि वह आप लोगों के बीच नहीं जाती हैं। उन्हें पता ही नहीं है कि गरीब कैसे जीता है।
वरुण गांधी के संसदीय क्षेत्र में भाजपा नेताओं पर जमीनी हकीकत से वाकिफ न होने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान हमारे विरोधी दल ने कहा कि भारत चमक रहा है। एयरकंडीशन कमरों में बैठने और लम्बी गाड़ियों में घूमने वाले इन नेताओं को टीवी पर एक इश्तहार अच्छा लगा और वहीं से इंडिया शाइनिंग का नारा दे दिया।
राहुल ने रोजगार और विकास के लिए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा, आपने विरोधी दलों को 22 साल दिए, हमें पांच साल दीजिए हम आपको बदलाव लाकर दिखाएंगे।
कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी पीलीभीत के एक स्थानीय नेता की मां के जनाजे में भी शामिल हुए। स्थानीय नेता की मां का गुरुवार सुबह देहांत हो गया। 

No comments:

Post a Comment