News

Friday 25 November 2011

मुंबई टेस्ट में वेस्टइंडीज को 189 की बढ़त

Oh yes,this is the true story! cleanmediatoday.blogspot.com

मुंबई टेस्ट में वेस्टइंडीज को 189 की बढ़त 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुंबई, 25 नवम्बर (सीएमसी): वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारत के साथ वानखेड़े स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 81 रन बना लिए हैं. कैरेबियाई टीम ने पहली पारी में 590 रन बनाए थे जबकि मेजबान टीम पहली पारी में 482 रन बना सकी. इस तरह कैरेबियाई टीम को अब तक कुल 189 रनों की बढ़त मिल चुकी है. क्रेग ब्राथवेट 34 और डेरेन ब्रावो 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. ब्राथवेट ने 102 गेदों पर दो चौके लगाए हैं जबकि ब्रावो ने 68 गेदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए हैं. दोनों बल्लेबाज तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़ चुके हैं.
केरेबियाई टीम का पहला विकेट छह रन के कुल योग पर गिरा. प्रज्ञान ओझा ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाने वाले एड्रियन बाराथ को तीन रन के निजी योग पर आउट किया. इसके बाद 30 रन के कुल योग पर ओझा ने किर्क एडवडर्स को आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई. किर्क ने 24 गेंदों पर तीन चौकों की सहायता से 17 रन बनाए. उनका कैच धौनी ने लपका.
इससे पहले, तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन के करियर के पहले शतक की बदौलत भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 482 रन बनाए. चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम मेजबान टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक के इंतजार को बढ़ाते हुए सात अहम विकेट झटकने में सफल रही.
सचिन अपने 100वें शतक से चूक गए लेकिन अश्विन ने भारतीय पारी और अपने करियर का पहला शतक लगाया. भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 281 रन बनाए थे. इस तरह भारतीय टीम ने 201 रनों के कुल योग पर सात विकेट गंवाए. इसमें अकेले अश्विन के 103 रन शामिल हैं. सचिन का विकेट 94 रन के निजी योग पर गिरा जबकि कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 32 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे.

No comments:

Post a Comment