News

Saturday 26 November 2011

ड्रा हुआ मुंबई टेस्ट, भारत 2-0 से सीरीज जीता

Oh yes,this is the true story! cleanmediatoday.blogspot.com
    
ड्रा हुआ मुंबई टेस्ट, भारत 2-0 से सीरीज जीता 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुंबई, 26 नवम्बर (सीएमसी) : मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया टेस्ट मैच ड्रा हो गया. भारत को आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी पर वो एक रन बनाने में ही कामयाब हो सके. इसके साथ भारत ने टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया.
दूसरी पारी में भारत की भी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. गौतम गंभीर महज 12 रन के निजी योग पर पवेलियन लौट गए.
भारत को दूसरा झटका वीरेंद्र सहवाग के रूप में लगा. सहवाग ने 65 गेंदों में धुआंधार 60 रन बटोरे. सहवाग ने 7 चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया. दूसरी पारी में सचिन तेंदुलकर का बल्‍ला नहीं चल सका. सचिन महज 3 रन बनाकर सैमुअल्‍स की गेंद पर एडवर्ड्स को कैच थमा बैठे.
राहुल द्रविड़ ने 33 रन का योगदान किया. लक्ष्‍मण 31 रन बनाकर रामपॉल की गेंद पर विकेट दे बैठे.
इससे पहले वेस्‍टइंडीज की दूसरी पारी 134 रन पर सिमट गई. इस तरह दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 243 रन का लक्ष्य मिला.
मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने खूब रंग जमाया. दूसरी पारी में प्रज्ञान ओझा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट झटके. रविचंद्रन अश्विन ने शेष 4 विकेट अपनी झोली में डाल लिए.
एक दिन पहले तक तो ऐसा लग रहा था कि मैच ड्रॉ की ओर आगे बढ़ रहा है, पर पांचवें दिन तस्‍वीर बदल चुकी है. अब मैच का नतीजा निकलने की उम्‍मीद बढ़ गई है.
मैच के चौथे दिन सचिन तेंदुलकर अपने शतकों का शतक नहीं बना सके, जबकि नवोदित खिलाड़ी रविचंदन अश्विन ने शतक लगाकर क्रिकेटप्रेमियों का मनोबल ऊंचा कर दिया.
गौरतलब है कि वेस्‍टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 590 रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 482 रन बनाए थे. शनिवार को मैच का आखिरी दिन था.

No comments:

Post a Comment