News

Sunday 20 May 2012

BSP in the Lok Sabha for the third front is not perfect - mayawati

cleanmediatoday.blogspot.com
लोकसभा में बसपा के लिए तीसरा मोर्चा सही नही- मायावती 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 19 मई: (सीएमसी)  बहुजन समाज पार्टी ने आज संकेत दिया कि राष्ट्रपति चुनाव या 2014 के लोकसभा चुनावों में वह तीसरे मोर्चे के साथ नहीं जाएगी। पार्टी प्रमुख मायावती ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारी पार्टी ने इस बारे में नहीं सोचा है। हम किसी जाल में नहीं फंसने जा रहे हैं। उनसे पूछा गया था कि 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए क्या वह गैर राजग और गैर संपग्र गठबंधन के लिए कोई पहल करने जा रही हैं।
उन्होंने बीजद और अन्नाद्रमुक द्वारा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी ए संगमा को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी। यह पूछने पर कि क्या उनकी पार्टी आदिवासी नेता की उम्मीदवारी का समर्थन करेगी तो उन्होंने कहा, संगमा के बारे में मैंने आपसे सुना है या अखबारों के माध्यम से जानकारी मिल रही है। लेकिन इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। तो मैं क्या कह सकती हूं। राष्ट्रपति चुनावों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर हमारी पार्टी की नजर सभी पार्टियों पर है। देखते हैं कि संप्रग और राजग किस उम्मीदवार को उतारते हैं। उन्होंने कहा कि संप्रग और राजग के उम्मीदवारों का नाम स्पष्ट होने के बाद ही बसपा कोई निर्णय करेगी।
उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, संप्रग और राजग के उम्मीदवारों का नाम जैसे ही स्पष्ट होता है, हम उस उम्मीदवार को समर्थन करने का निर्णय करेंगे जो पार्टी के आंदोलन के लाइन में फिट बैठता है। उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या बसपा वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगी अगर संप्रग उन्हें अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारती है। 

No comments:

Post a Comment