News

Monday 21 May 2012

Controversy over on Lohia protest

cleanmediatoday.blogspot.com
लोहिया के प्रतिवाद पर विवाद 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 21 मई: (सीएमसी)  लोकसभा में आज भाजपा सदस्य अनंत कुमार की इस टिप्पणी पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद भड़क गए कि वह लोहिया को मानने वाला होने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की शरण में चले गये हैं।
केंद्र-राज्य संबंध पर नियम-193 के तहत चर्चा के दौरान कुमार ने कहा कि कांग्रेस का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है, वह वंशवाद की पक्षधर है। आश्चर्य की बात है कि लोहिया को मानने वाले लालू प्रसाद किस प्रकार सोनिया गांधी की शरण में चले गए, यह समझ से परे है। कैसे लालू वंशवाद का समर्थन कर रहे हैं, यह समझ में नहीं आता। इसका सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और लालू ने जबर्दस्त विरोध किया। मुलायम ने इस बयान को वापस लेने की मांग की। लालू ने वंशवाद के आरोपों का प्रतिवाद करते हुए कहा कि जनता चुनकर भेजती है।
इस पर कुमार ने कहा कि बिहार की जनता ने कांग्रेस और लालू दोनों को नकारते हुए वंशवाद को नकार दिया। गौरतलब है कि इससे पहले राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान विधेयक 2011 पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए लालू ने वंशवाद के नाम पर गांधी परिवार को निशाना बनाने वाले विपक्षी दलों को फटकार लगाते हुए कहा कि हम पर भी वंशवाद के आरोप लगाए जा रहे हैं। मीडिया में छप रहा है कि हमने अपने बेटे तेजस्वी यादव को उत्तराधिकारी बना दिया है।

No comments:

Post a Comment