News

Tuesday 15 May 2012

Why are in America the name of beer " Lord KALI"- Ravi Shankar

cleanmediatoday.blogspot.com
अमेरिका में ‘मां काली’ के नाम पर बीयर क्यों- रविशंकर 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 15 मई: (सीएमसी)  अमेरिका में हिन्दू देवी देवताओं के चित्रों के दुरूपयोग और उन्हें अभद्र ढंग से पेश किये जाने पर भाजपा ने आज राज्यसभा में घोर आपत्ति जताते हुए कहा कि अब अमेरिका की एक कंपनी ने बीयर का नाम मां काली पर रखा है। उन्होंने मांग की कि इस मामले में सरकार को अमेरिकी राजदूत को बुलवा आपत्ति जतानी चाहिए और माफी मांगने के लिए कहना चाहिए।
भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे पहले भी लक्ष्मी और गणेश के चित्रों को अभद्र ढंग से पेश करने के मामले अमेरिका में हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं से जुड़ा मामला है।
विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा प्रसाद की इस मांग से खुद को संबद्ध किये जाने और सरकार पर जवाब के लिए दबाव डालने पर संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में सदन की भावना से विदेश मंत्री को अवगत करायेंगे।
शुक्ला ने प्रसाद को याद दिलवाया कि पूर्ववर्ती राजग सरकार के दौरान स्वयं उन्होंने अमेरिका में गणेश और भगवान शिव के चित्रों को अभद्र ढंग से पेश किये जाने का मुद्दा उठाया था लेकिन तत्कालीन सरकार ने कुछ नहीं किया। प्रसाद ने शुक्ला की बात से असहमति जताते हुए कहा कि उस समय की सरकार ने ऐसे मामलों में अमेरिका के समक्ष अपनी आपत्ति जतायी थी।

No comments:

Post a Comment