News

Tuesday 29 May 2012

गोगोई ने अन्ना हजारे की पहल पर खत्म किया अनशन

cleanmediatoday.blogspot.com
गोगोई ने अन्ना हजारे की पहल पर खत्म किया अनशन  
क्लीन मीडिया संवाददाता 
गुवाहाटी: 29 मई: (सीएमसी)  असम के किसान नेता और बांध विरोधी कार्यकर्ता अखिल गोगोई ने गाँधी वादी अन्ना हजारे की पहल पर सोमवार की शाम अपना अनशन खत्म कर दिया, गोगोई ने अन्ना से फोन पर वार्ता करने के बाद अपना अनशन खत्म करने की घोषणा की।  
सोमवार को यहां पहुंचे टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने फोन पर अन्ना की अखिल से बात कराई। अखिल के आंदोलन का समर्थन करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने उनसे अनशन खत्म करने की अपील की और कहा कि बड़े बांधों के निर्माण के ख्लिाफ आंदोलन जारी रखने के लिए यह जरूरी है कि उनका स्वास्थ्य ठीक रहे।
अखिल पूर्वोत्तर क्षेत्र में बनाए जा रहे बांधों के खिलाफ 19 मई से आमरण अनशन कर रहे थे। जूस पीकर अनशन तोड़ने के बाद अखिल ने मीडया से कहा, अन्ना जी ने मुझसे अनशन खत्म करने के लिए कहा औ मैंने उनकी बात मान ली, लेकिन हम बड़े बांधों के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने जा रहे हैं।
इससे पहले केजरीवाल गुवाहाटी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में जाकर अखिल से मिले। अनशन कर रहे अखिल को असम सरकार ने 25 मई को जबरन अस्पताल में भर्ती कराया था। बाद में केजरीवाल ने लखीधर बोरा खेत्र में एक जनसभा को सम्बोधित किया जहां अखिल ने अनशन शुरू किया था।

No comments:

Post a Comment