News

Tuesday 15 May 2012

Maovadio suspended the bomb on the train

cleanmediatoday.blogspot.com
माओवादियों ने ट्रेन में लटकाया बम 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

जमशेदपुर: 15 मई: (सीएमसी)  माओवादियों ने झारखंड के सारंदा वन क्षेत्र में पोसैता स्टेशन के नजदीक टाटा-बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन को रोक लिया और इसके इंजन के सामने एक किलोग्राम का कैन बम लटका दिया।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सशस्त्र माओवादियों ने चक्रधरपुर मंडल में बीती रात करीब नौ बजकर 50 मिनट पर पोसैता स्टेशन के नजदीक ट्रेन को रोक लिया और 16 मई के अपने 24 घंटे के भारत बंद के समर्थन में सभी बोगियों में पोस्टर चिपका दिए तथा भागने से पहले इंजन के सामने थले में रखकर एक कैन बम लटका दिया। इसके बाद ट्रेन पोसैता स्टेशन से 40 किलोमीटर दूर मनोहरपुर के लिए रवाना हुई जहां घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया।
पुलिस के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की त्वरित कार्रवाई टीम मनोहरपुर पहुंची और ट्रेन से इंजन को अलग कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने बम को निष्क्रिय कर दिया और यात्रियों को हावड़ा कुर्ला एक्सप्रेस में व्यवस्थित कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक एके सिंह ने बताया कि घटना में हाबिल चरवा और संदीप के नेतृत्व वाले गुट पर संदेह व्यक्त करते हुए जिला सशस्त्र पुलिस बल तथा सीआरपीएफ ने कल रात व्यापक तलाशी अभियान छेड़ दिया और सुबह के समय सलाई के नजदीक माओवादियों के एक दल से आमना सामना हो गया।
माओवाद प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम जिले के सलाई गांव के नजदीक जंगल में 45 मिनट तक चली मुठभेड़ में दोनों ओर से रुक रुक कर गोलीबारी होती रही। उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और तलाशी अभियान जारी है।

No comments:

Post a Comment