News

Friday 25 November 2011

जंगलमहल में सुचित्रा की खोज जारी

Oh yes,this is the true story! cleanmediatoday.blogspot.com
जंगलमहल में सुचित्रा की खोज जारी 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


झाड़ग्राम (मिदनापुर), 25 नवम्बर (सीएमसी) : पश्चिमी मिदनापुर जिले के बुरीसोल जंगलों में सुरक्षाकर्मी माओवादी महिला नेता की खोजबीन में लगे हैं जो संयुक्त बलों की उस मुठभेड़ के बाद फरार हो गई थी जिसमें माओवादी नेता किशनजी की मौत हो गई थी।
 सीपीआरएफ के एक कमांडेंट ने कहा कि दिवंगत शशिधर महतो की पत्नी सुचित्रा का कथित पर्स खोजबीन के दौरान जंगल के बाहर पाया गया है। सुचित्रा शशिधर की मौत के बाद से किशनजी के साथ रह रही थी।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि संयुक्त बलों के 1100 से अधिक सुरक्षाकर्मी प्रशिक्षित कुत्तों के साथ खोजबीन अभियान में जुटे हैं। इनमें सीआरपीएफ, सीआईएसएल और कोबरा के जवान शामिल हैं।
 पिछले लगभग दो सालों से जंगलमहल में छिपे 58 वर्षीय किशनजी का शव पहले झाड़ग्राम अस्पताल लाया गया और इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए इसे मिदनापुर के पुलिस शव गृह में ले जाया गया। किशनजी के शव के निकट एके-47 और एके-एम रायफलें बरामद की गई हैं। सीपीआरएफ के महानिदेशक विजय कुमार ने भी मुठभेड़ स्थल का जायजा लिया। पुलिस सूत्रों ने कहा, ‘किशनजी एके-47 का इस्तेमाल करते थे और माना जा रहा है कि सुचित्रा एके-एम का इस्तेमाल करती थी।’
 किशनजी के शव के निकट एक काला थैला मिला जिसमें 82,000 रुपए की नकदी, 160 जीबी की हार्डडिस्क, एक दरी और एक कंबल के अलावा पत्र, दस्तावेज, जंगलमहल का एक नक्शा और शशिधर महतो की एक तस्वीर बरामद की गई है। थैले में एक गिलास और कुछ दवाएं भी पायी गई हैं जिनमें से अधिकांश दर्द निवारक दवाएं हैं। संयुक्त बलों ने एक निश्चित स्थान के बाद पत्रकारों को भी आगे बढ़ने से रोक दिया।
 माओवादी राज्य समिति के सदस्य आकाश ने आरोप लगाया कि किशनजी को फर्जी मुठभेड़ में मारा गया है और इसके विरोध में 26 नवंबर से राज्यव्यापी बंद का आयोजन किया गया है। आकाश ने किशनजी की मौत की निष्पक्ष जांच भी कराने की मांग की है। 

No comments:

Post a Comment