News

Friday 25 November 2011

नक्सल प्रभावित नौ राज्यों में अलर्ट

Oh yes,this is the true story! cleanmediatoday.blogspot.com
नक्सल प्रभावित नौ राज्यों में अलर्ट 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


नई दिल्ली, 25 नवंबर (सीएमसी) : किशनजी के पश्चिम बंगाल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद शुक्रवार को केन्द्र ने नक्सल प्रभावित सभी नौ राज्यों में अलर्ट घोषित कर दिया।
 गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि सभी नौ राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी सरकारी प्रतिष्ठानों, पुलिस थानों, प्रशिक्षण केन्द्रों, रेल पटरियों और रेलवे स्टेशनों की विशेष सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस बात की आशंका प्रबल है कि माओवादी बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई करेंगे। गृह मंत्रालय ने मुठभेड़ के ब्यौरे को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट भेजने को कहा है।
 खबरों में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस और केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की संयुक्त टीम आज पश्चिम मिदनापुर के बुरीसोल वनक्षेत्र में किशनजी की सहयोगी सुचित्रा महतो और कुछ अन्य साथियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। सीआरपीएफ के सूत्रों ने किशनजी के मारे जाने का बदला लेने की नीयत से माओवादियों की ओर से जवाबी कार्रवाई की आशंका से इनकार नहीं किया है। देश भर में सीआरपीएफ सहित केन्द्रीय बलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।
 इस बीच किशनजी की मां और कुछ वाम नेताओं ने आरोप लगाया है कि किशनजी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। उसे फर्जी मुठभेड में मारा गया है। 

No comments:

Post a Comment