News

Friday 18 November 2011

Saina Nehwal crashes out of Hongkong series

Oh yes,this is the true story! the truth and fearless comments cleanmediatoday.blogspot.com

सायना नेहवाल हांगकांग सीरीज से बाहर


क्लीन मीडिया संवाददाता 


नई दिल्ली, 18 नवम्बर (सीएमसी) : पूर्व चैम्पियन सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की टाइन बाउन के हाथों सीधे गेमों में शिकस्त के साथ हांगकांग सुपर सीरीज बैडमिंटन के महिला एकल वर्ग से बाहर हो गईं, जबकि पुरुष एकल में जाइंट किलर आरएमवी गुरुसाइदत्त को भी हार का मुंह देखना पड़ा.
चौथी वरीय सायना को दो बार की आल इंग्लैंड चैम्पियन सातवीं वरीय बाउन के हाथों 29 मिनट चले मुकाबले में 16-21, 15-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.
दोनों खिलाड़ियों ने नेट पर अच्छा खेल दिखाया और दोनों के स्मैश भी दमदार थे लेकिन बाउन ने अधिक रैली जीती जो अंत में निर्णायक साबित हुई. पहला गेम काफी करीबी था और दोनों खिलाड़ी एक समय 10-10 से बराबर चल रही थी लेकिन इसके बाद बाउन ने लगातार पांच अंक जीतकर 17-11 के स्कोर के साथ मजबूत बढ़त बना ली.
सायना ने लगातार तीन अंक जीतकर 15-17 के स्कोर के साथ बढ़त को कम किया लेकिन बाउन ने इसके बाद लगातार चार अंक जीतकर पहला गेम अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में सायना ने 4-4 के स्कोर के बाद लय गंवा दी और डेनमार्क की खिलाड़ी ने पूरे गेम के दौरान बढ़त बनाकर रखी और फिर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया.
जाइंट किलर गुरु साइदत्त को कड़े मुकाबले में चीन के दूसरे वरीय लोंग चेन ने 21-13, 23-21 से हराया. इसके साथ ही हांगकांग सुपर सीरीज में गुरु साइदत्त का स्वर्णिम अभियान भी थम गया. गुरु साइदत्त ने इससे पहले दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी पेंग्यू दू और अपने से बेहतर रैंकिंग वाले फ्रांस के ब्राइस लेवरेडेज को हराया था.
एक अन्य मुकाबले में अजय जयराम को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय मलेशिया के ली चोंग वेई ने एकतरफा मुकाबले में 21-16, 21-13 से हराया. जयराम ने पहले दौर में जापान के छठे वरीय सो ससाकी को हराकर उलटफेर किया था.
इन तीनों खिलाड़ियों की हार के साथ हांगकांग ओपन में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई. इससे पहले मिश्रित युगल में ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की जोड़ी दूसरे दौर की बाधा को पार नहीं कर पाई थी जबकि पुरुष युगल में रुपेश कुमार और सनावे थामस को भी दूसरे दौर में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा. ज्वाला और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी का अभियान तो पहले दौर में ही थम गया था.

No comments:

Post a Comment