News

Friday 18 November 2011

SIT submits its final report to HC in Ishrat Jahan case

Oh yes,this is the true story! the truth and fearless comments cleanmediatoday.blogspot.com


इशरत मामले में एसआईटी ने सौंपी अंतिम रिपोर्ट 


क्लीन मीडिया संवाददाता 


अहमदाबाद, 18 नवम्बर (सीएमसी) : मुंबई की लड़की इशरत जहां तथा तीन अन्य की मुठभेड़ में हुई मौत के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंप दी।
 7 अक्तूबर को न्यायमूर्ति जयंत पटेल और न्यायमूर्ति अभिलाषा कुमारी की खंडपीठ ने एसआईटी को अंतिम रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिये थे। इस रिपोर्ट से यह निष्कर्ष निकाला जा सकेगा कि गुजरात पुलिस ने जिन पांच लोगों को आतंकवादी बताकर एनकाउंटर किया, वह वास्तविक था या फर्जी। एसआईटी के एक सदस्य ने कहा, ‘हमने हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश के तहत अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।’ उन्होंने रिपोर्ट पर अधिक टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि अब मामला अदालत के समक्ष है जो निष्कर्षों पर गौर कर आगे की कार्यवाही तय करेगी।
 एसआईटी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट में पुलिस मुठभेड़ की प्रकृति पर प्रकाश डाला गया है। अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने 15 जून 2004 को एक मुठभेड़ में कॉलेज जाने वाली 19 वर्षीय इशरत, जावेद शेख उर्फ प्रणेश पिल्लै, अमजद अली राणा तथा जीशान जोहर को मार गिराया था। अपराध शाखा ने दावा किया था कि लश्कर ए तैयबा के ये चार सदस्य मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने के मिशन पर आए थे।

No comments:

Post a Comment