News

Monday 7 May 2012

India - Pakistan trade progress: Gilani

cleanmediatoday.blogspot.com
भारत-पाक व्यापार में हुई प्रगति: गिलानी
क्लीन मीडिया संवाददाता 
लाहौर: 7 मई: (सीएमसी)  भारत और पाकिस्तान ने सिर्फ साल भर की अवधि में व्यापार को सामान्य बनाने के संबंध में बहुत प्रगति की है लेकिन दोनों देशों को इससे आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए क्योंकि सरकार से इतर काम करने वाले तत्व इस द्विपक्षीय शांति प्रक्रिया को भंग करने के लिए दृढ़ हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने पंजाब प्रांत की राजधानी में आयोजित दोनों देशों के शीर्ष उद्योगपतियों के एक सम्मेलन में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि भारत के साथ बेहतर संबंध हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे पाकिस्तान के निर्यातकों को एक अरब से ज्यादा आबादी वाला बाजार मिलेगा।

गिलानी ने कहा, मुझे जरूर आगाह करना चाहिए कि हाल में जो सफलता प्राप्त हुई है इसका मतलब यह नहीं है कि हमें आत्मसंतुष्ट हो जाना चाहिए। हमारे सामने कई चुनौतियां हैं और शांति के दुश्मनों से खतरा है। उन्होंने बिना ब्यौरा दिए कहा, हम इतिहास के बेहद उतार-चढ़ाव वाले दौर से गुजर रहे हैं जबकि सरकार से इतर काम करने वाले तत्व शांति प्रक्रिया को भंग करने के लिए दृढ़ हैं। ऐसे तत्व सीमा के दोनों ओर हैं और हमे सजग रहना होगा कि इतनी मुश्किल से जो चीज हासिल हुई है वे उसे बर्बाद न कर दें। गिलानी ने कहा कि उन्होंने शांति और जनता के बीच संपर्क को बढ़ाने के लिये अपना मजबूत समर्थन दिया है।

No comments:

Post a Comment