News

Saturday 12 May 2012

Rain in China kills 37

cleanmediatoday.blogspot.com
चीन में बारिश से 37 की मौत
क्लीन मीडिया संवाददाता 

बीजिंग: 12 मई: (सीएमसी) उत्तरपूर्वी चीन के एक पहाड़ी इलाके में तेज आंधी के साथ ओले और वर्षा से 37 लोग की मौत हो गयी है जबकि 19 अभी भी लापता है। गांसु प्रांत के मिनिक्सियन काउंटी में इस आंधी के कारण 358,000 लोग प्रभावित हुये हैं और लगभग 30,000 स्थानीय लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।
काउंटी अधिकारियों ने बताया कि गुरूवार से शुरू हुयी मूसलाधार वष्रा से पिछले दो दिनों से काउंटी के लोग परेशान है। इससे छह शहरों में बिजली गुल हो गयी, कई घरों, अस्पतालों एवं स्कूलों को नुकसान और दो अंतर-प्रांतीय राजमार्गों पर यातायात प्रभावित हुयी है। वर्षा के कारण 7,000 हेक्टेयर जमीन में लगी हुयी फसल नष्ट हो गयी है।
सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि चीन के नेशनल डिजास्टर रिडक्शन कमेटी और नागरिक मामलों के मंत्रालय ने कल आपातकालीन स्तर को चार से तीन स्तर पर किया है। राहत दलों ने इस इलाके में कंबल और कपड़ा बांटना शुरू किया है। इस बीच, प्रांतीय वित्त ब्यूरो ने जल नियंत्रण सुविधाओं की मरम्मत करने के लिए 20 लाख युआन (317,460 अमेरिकी डॉलर) की राशि दी है। बुरी तरह से प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 70 मिली मीटर वर्षा मापी गयी है।  

No comments:

Post a Comment