News

Thursday 26 April 2012

Excluded from the purview of the Lokayukta chief minister- Akhilesh

cleanmediatoday.blogspot.com
मुख्यमंत्री को लोकायुक्त के दायरे से बाहर रखे- अखिलेश 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

लखनऊ: 26 अप्रैल: (सीएमसी)  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे के वजीर-ए-आला को लोकायुक्त की कार्रवाई के दायरे में लाने के सुझाव का विरोध किया है। यादव ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि मैं मुख्यमंत्री को लोकायुक्त की कार्रवाई के दायरे में लाने के पक्ष में नहीं हूं। हमारी समाजवादी पार्टी (सपा) की भी यही राय है।
गौरतलब है कि राज्य के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एनके मेहरोत्रा ने कल कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें वजीर-ए-आला और ग्राम प्रधानों को भी लोकायुक्त की कार्रवाई के दायरे में लाने का सुझाव दिया गया है। उन्होंने कहा था कि कर्नाटक, केरल तथा मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में मुख्यमंत्री को लोकायुक्त कार्रवाई के दायरे में रखा गया है। मुख्यमंत्री के मुखर विरोध के बाद अब लोकायुक्त के सुझावों को माने जाने की सम्भावनाएं क्षीण हो गयी हैं।
अखिलेश ने सपा की ओर से राष्ट्रपति पद के सम्भावित उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस बारे में कोई भी फैसला पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा का केन्द्रीय नेतृत्व ही अगले राष्ट्रपति को लेकर कोई निर्णय लेगा।

2 comments:

  1. Samajwadi party does not target on any AAYUKT......

    ReplyDelete
  2. Akhilesh a FREE mind game with fever to Congress.....

    ReplyDelete