News

Wednesday 29 February 2012

परमाणु विरोधी कार्यकर्ता ने भेजा प्रधानमंत्री को कानूनी नोटिस

cleanmediatoday.blogspot.कॉम

परमाणु विरोधी कार्यकर्ता ने भेजा प्रधानमंत्री को कानूनी नोटिस
क्लीन मीडिया संवाददाता 
चेन्नई, 29 फरवरी, (सीएमसी):  कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे परमाणु विरोधी कार्यकर्ता एसपी उदयकुमार ने परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में आर्थिक मदद देने संबंधी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की टिप्पणी को लेकर आज उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। सिंह ने एक पत्रिका से बातचीत में संकेत दिया था कि अमेरिका और स्कैंडिनेवियाई देशों के एनजीओ अकसर कुडनकुलम के आसपास विरोध प्रदर्शनों में आर्थिक मदद करते हैं।
उदयकुमार के वकील एम. राधाकृष्णन ने नोटिस में कहा कि मेरे मुवक्किल के खिलाफ इस बयान के लिए कोई आधार नहीं है जो विरोध प्रदर्शन के समन्वयक हैं।’’ उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल इस ‘झूठे बयान’ से बुरी तरह आहत हैं। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि जनता को यह संदेश देने के इरादे से बयान दिया गया कि केकेएनपीपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अमेरिका तथा स्कैंडिनेवियाई देशों से आर्थिक मदद से चल रहे हैं। नोटिस के अनुसार सिंह के बयान लांछन की तरह हैं जो जनता की नजर में उदय कुमार के नैतिक चरित्र और साख को कम करते हैं और मानहानि के दायरे में आ सकते हैं।
पीपुल्स मूवमेंट अगेंस्ट न्यूक्लिय एनर्जी के समन्वयक उदयकुमार ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री अपने बयानों में तत्काल उचित सुधार करेंगे और उन्हें कानून का सहारा लेने के लिए बाध्य नहीं करेंगे।

1 comment:

  1. pradhaan mntri desh ki garimaa wala pad h isliye uase notice bhejnaa sarvthaa galat h........

    ReplyDelete