News

Monday 27 February 2012

एन आई ए की हिरासत में मालेगांव का एक आरोपी

cleanmediatoday.blogspot.com
एन आई ए की हिरासत में मालेगांव का एक आरोपी
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुंबई: 27 फरवरी: (सीएमसी) एनआईए ने 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में कथित भूमिका के लिए लोकेश शर्मा को आज औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। वह (लोकेश) पहले से ही समझौता ट्रेन बम कांड के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में है।
शर्मा को वाई डी शिंदे की विशेष मकोका अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उसे नौ मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया । विशेष अदालत ने 23 फरवरी को आरोपी के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया था। एजेंसी ने कहा कि शर्मा से 29 सितंबर 2008 के मलेगांव विस्फोट मामले में पूछताछ करने की जरूरत है जिसमें छह लोग मारे गए थे।
गौरतलब है कि एनआईए पंचकुला अदालत से 22 फरवरी को उसकी हिरासत प्राप्त करने में विफल रही थी। आधिकारिक तौर पर जांच एजेंसी कुछ भी नहीं कह रही है लेकिन इस घटनाक्रमों से जुड़े सूत्रों ने कहा कि समझौता ट्रेन में कथित तौर पर बम रखने वाले कमलेश चौहान से पूछताछ के बाद शर्मा से पूछताछ जरूरी हो गई थी। शर्मा को सुनील जोशी का करीबी बताया जाता है, जिसने कथित तौर पर समझौता एक्सप्रेस में बम रखा था।
इंदौर के इस निवासी का नाम अजमेर विस्फोट और हैदराबाद के मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में सामने आया था। उसे 17 जून 2010 को अजमेर विस्फोट मामले में और 18 जून 2011 को समझौता विस्फोट मामले में गिरफ्तार किया गया जहां जांच एजेंसी ने आरोप लगाया था कि वह बम रखने वाले संदिग्धों में से एक था।

No comments:

Post a Comment