News

Wednesday 22 February 2012

छह महीने में भरेगे रेलवे के रिक्त पद

cleanmediatoday.blogspot.com

छह महीने में भरेगे रेलवे के रिक्त पद 
क्लीन मीडिया संवाददाता

नई दिल्ली: 22 फरवरी: (सीएमसी)  रेलवे में संरक्षा श्रेणी के कर्मचारियों के करीब सवा लाख से ज्यादा पदों के रिक्त रहने पर चिंता जताते हुए रेलवे की उच्च स्तरीय समिति ने इन पदों को समयबद्ध तरीके से छह महीने में भरने की सिफारिश की है।
परमाणु वैज्ञानिक अनिल काकोदकर की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय संरक्षा समीक्षा समिति ने संरक्षा श्रेणी में आने वाले सुपरवाइजर और कर्मचारियों के सभी रिक्त पदों को समयबद्ध तरीके से सूचना प्रौद्योगिकी आधारित भर्ती व्यवस्था का लाभ उठाते हुए छह महीने में भरने की सिफारिश की हैं ।
समिति का कहना है कि चूंकि भर्ती बोर्ड रेलवे बोर्ड के प्रशासनिक नियंत्रण के अधीन काम करते हैं इसलिए रेलवे बोर्ड
के संबंधित अधिकारी को जरूरी शक्तियों के साथ इस काम के लिए सीधे जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। रेलवे में सुरक्षा संरक्षा को चुस्त बनाने के उद्देश्य से गठित इस समिति ने पिछले सप्ताह अपनी रिपोर्ट रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को सौंपी है।
समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा स्वीकृत पदों में इस तरह से कर्मचारियों की कमी से परिसंपत्तियों के रखरखाव में रूकावटें पैदा हो रही हैं और संरक्षा प्रभावित हो रही है। समिति का मत है कि जरूरी संरक्षा श्रेणी के तहत कोई भी पद तीन महीने से ज्यादा समय तक खाली नहीं रहने चाहिए।

No comments:

Post a Comment