News

Sunday 26 February 2012

ऐबटाबाद में ओसामा का घर किया ध्वस्त

cleanmediatoday.blogspot.com

ऐबटाबाद में ओसामा का घर किया ध्वस्त 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

इस्लामाबाद, 26 फरवरी (सीएमसी) : अमेरिका के विशेष बलों ने ऐबटाबाद में जिस परिसर में ओसामा बिन लादेन को गत वर्ष मार गिराया था उसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को ध्वस्त कर दिया। स्थानीय नागरिकों ने मीडिया को बताया कि भारी मशीनें और कई क्रेनें पाकिस्तानी सैन्य अकादमी से महज 800 गज की दूरी पर स्थित परिसर में शनिवार शाम आई। सुरक्षा अधिकारियों ने बिलाल कस्बे में घर को आने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया था।
 सुबह करीब नौ बजे परिसर को ध्वस्त करना शुरु करने से पहले क्षेत्र में शक्तिशाली स्पॉटा लाइट लगाई गई और सैनिकों सहित बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया। पाकिस्तान के सरकारी रेडियो ने ट्विटर पर कहा, ‘ऐबटाबाद शहर के बिलाल कस्बे में ओसामा परिसर को ध्वस्त कर दिया गया।’ निजी जियो न्यूज चैनल ने बताया कि अधिकारियों ने सबसे पहले तीसरी मंजिल के कमरे को ध्वस्त किया जहां अमेरिकी नेवी सील ने दुनिया के सबसे वांछित व्यक्ति को मार गिराया था।
 स्थानीय नागरिकों और संवाददाताओं ने कहा कि अधिकारियों ने परिसर के आसपास रह रहे लोगों को घरों में रहने और छत पर न जाने का निर्देश दिया था। दुन्या न्न्यूज चैनल ने तीन मंजिला इमारत की बालकनी के एक हिस्से को ध्वस्त किए जाने के दृश्यों को दिखाया है।

No comments:

Post a Comment