News

Tuesday 21 February 2012

निर्धारित समय और दूरी उल्लंघन मामले में राहुल पर मुक़दमा

cleanmediatoday.blogspot.com

निर्धारित समय और दूरी उल्लंघन  मामले में राहुल पर मुक़दमा 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

कानपुर: 21 फरवरी, (सीएमसी)  कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का कानपुर में सोमवार को आयोजित रोड शो विवादों में फंस गया। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और कांग्रेस शहर अध्यक्ष महेश दीक्षित सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन ने निर्धारित मार्ग और निर्धारित समय की अनदेखी कर रोड शो करने के आरोप में सोमवार शाम कैंट पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई।
कानपुर के जिलाधिकारी हरिओम ने बताया कि शहर में धारा 144 लागू थी और चुनाव आचार संहिता भी लागू है। जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के रोड शो के लिए एक निर्धारित समय दस बजे से 12 बजे तक का और 20 किलोमीटर का मार्ग निर्धारित किया था, लेकिन राहुल गांधी ने इसका उल्लंघन करते हुए तय समय से ज्यादा समय तक तो रोड शो निकाला साथ ही प्रशासन द्वारा तय की गई दूरी से ज्यादा दूरी भी तय की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और इस रोड शो के आयोजक शहर कांग्रेस के अध्यक्ष महेश दीक्षित के खिलाफ कैंट पुलिस स्टेशन में धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए भादंसं की धारा 188, 283 और 290 के तहत के तहत मामला दर्ज कराया गया है ।
कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन उत्तर प्रदेश सरकार की शह पर राहुल गांधी का रोड शो रोकना चाहता था इसलिये वह अड़ंगेबाजी लगा रहा था। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को रोड शो का मार्ग काफी समय पहले दे दिया गया था। जिला प्रशासन ने आयोजकों को बताया कि जो मार्ग दिया गया है उस पर रोड शो की इजाजत नहीं दी जा सकती है तथा निर्धारित समय को भी घटा दिया गया था इसलिए उनकी बात मानने का कोई सवाल ही नहीं था।

No comments:

Post a Comment