News

Tuesday 21 February 2012

जिग्ना के खिलाफ दाखिल हो सकता है आरोप पत्र

cleanmediatoday.blogspot.com

जिग्ना के खिलाफ दाखिल हो सकता है आरोप पत्र 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुम्बई: 21 फरवरी: (सीएमसी) एक अंग्रेजी दैनिक से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की पिछले वर्ष जून में हुई हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार महिला पत्रकार जिग्ना वोरा के खिलाफ आरोप पत्र मंगलवार को दाखिल किए जाने की सम्भावना है।
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) देवेंद्र भारती ने बताया कि जिग्ना वोरा के खिलाफ अनुपूरक आरोपपत्र मंगलवार को दाखिल किया जा सकता है। उसके खिलाफ मामला बनाने के लिए पर्याप्त तथ्य जुटाए गए हैं।
ज्ञात हो कि जिग्ना मुम्बई के एक दैनिक के लिए उप ब्यूरो प्रमुख के तौर पर कार्यरत थी। उसे ‘मिड-डे’ के सम्पादक (विशेष खोज) जे.डे की पिछले वर्ष 11 जून को हुई हत्या के सिलसिले में गत 25 नवम्बर को गिरफ्तार किया गया था। मुम्बई पुलिस ने पिछले वर्ष दिसम्बर में इस मामले से जुड़े 12 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था, जिसमें जिग्ना वोरा का नाम नहीं जोड़ा गया था।
महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) की विशेष अदालत में दाखिल 3,055 पृष्ठों के आरोपपत्र में डे की हत्या में शामिल 10 लोगों की भूमिका का विस्तृत ब्योरा दिया गया था।
आरोप पत्र में भगोड़ा डॉन छोटा राजन के नाम भी दर्ज है। पुलिस हालांकि उल्लेख किया है कि राजन तथा एक अन्य आरोपी नयन सिंह का अभी तक सुराग नहीं लगा है। पुलिस के अनुसार जिग्ना ने कथित तौर पर डे का मोबाइल नंबर और उनके आवास का पता राजन को मुहैया कराया था।

No comments:

Post a Comment