cleanmediatoday@gmail.com

News

Monday, 30 January 2012

एम्‍मार मामला: आंध्र के गृह सचिव गिरफ्तार

cleanmediatoday.blogspot.com
एम्‍मार मामला: आंध्र के गृह सचिव गिरफ्तार
क्लीन मीडिया संवाददाता 

हैदराबाद, 30 जनवरी, सीएमसी: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एम्मार-एपीआईआईसी टाऊनशिप में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आंध्र प्रदेश के गृह सचिव बी. पी. आचार्य को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। आचार्य को सीबीआई के अधिकारियों ने दोपहर में गिरफ्तार किया। इससे पहले उन्हें सुबह पूछताछ के लिए दिलकुशा अतिथिगृह ले जाया गया था।
भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी आचार्य उस वक्त आंध्र प्रदेश औद्योगिक आधारभूत संरचना निगम (एपीआईआईसी) के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक थे जब इसने दुबई स्थित रियल इस्टेट की कम्पनी एम्मार के साथ संयुक्त उपक्रम में अपने हिस्सेदारी घटा ली थी। इससे राज्य के राजस्व को बड़ा नुकसान हुआ था। आचार्य इस वक्त प्रधान सचिव (गृह) हैं। आचार्य को धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र सहित भारतीय दंड संहित की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।
जांच एजेंसी उन्हें इस मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत में पेश करेगी। वह इस मामले में गिरफ्तार चौथे आरोपी और दूसरे आईएएस अधिकारी हैं। वर्ष 2005 से 2009 के बीच एपीआईआईसी के प्रबंध निदेशक रहे आचार्य पर आरोप है कि उन्होंने एम्मार और इसकी भारतीय सहयोगी से मिलकर एम्मार हिल्स टाऊनशिप प्राइवेट लिमिटेड (ईएचटीपीएल) में एपीआईआईसी की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत से घटाकर छह प्रतिशत कर दी।

No comments:

Post a Comment