cleanmediatoday@gmail.com

News

Sunday, 29 January 2012

आतंकी जानकारी साझा करे भारत- गिलानी

cleanmediatoday.blogspot.com

आतंकी जानकारी साझा करे भारत- गिलानी 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

दावोस: 29 जनवरी, (सीएमसी) प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने पाकिस्तानी सरजमीं से मुंबई जैसा एक और आतंकवादी हमला होने की संभावना के मुद्दे को तवज्जो नहीं दी, लेकिन कहा कि भारत के पास किसी भी आतंकवादी गतिविधि की सूचना है तो उसे साझा करनी चाहिए ताकि उनकी सरकार उसका मुकाबला कर सके। गिलानी ने भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सच्चे व्यक्ति की संज्ञा देते हुए कहा कि वह पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं जिनमें कश्मीर का महत्वपूर्ण विषय भी है।
   दावोस में विश्व आर्थिक मंच से इतर मीडिया से बातचीत के दौरान जब एक भारतीय पत्रकार ने गिलानी से मुंबई जैसे किसी हमले की संभावना के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया, ‘अगर मगर से कोई खबर नहीं बनती।’ उन्होंने कहा, ‘हम पाकिस्तान को क्षेत्र में शांति, स्थिरता और विकास के कारक के तौर पर देखते हैं।’ गिलानी ने कहा कि पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसी देशों से अच्छे रिश्तों की कामना करता है और यदि नई दिल्ली के पास किसी आतंकवादी गतिविधि के बारे में कोई जानकारी है तो उसे इस्लामाबाद के साथ साझा किया जा सकता है। मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तानी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार ठहराया गया था।
   पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमलों में शामिल होने के आरोप में सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया था जिनमें लश्कर कमांडर जाकिउर रहमान लखवी भी शामिल है। लेकिन तकनीकी वजहों से उन पर एक साल से अधिक समय से मुकदमा रुका हुआ है।

No comments:

Post a Comment