News

Friday 30 December 2011

बसपा छोड़ नरेश अग्रवाल फिर सपा में शामिल

cleanmediatoday.blogspot.com
बसपा छोड़ नरेश अग्रवाल फिर सपा में शामिल 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


लखनऊ, 30 दिसम्बर (सीएमसी) : उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ बसपा को झटका देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल अपने पुत्र व बसपा के दो विधायकों के साथ आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।
 सपा मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में नरेश अग्रवाल ने पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की उपस्थित में कहा, ‘मैं समाजवादी पार्टी में शामिल होने के लिए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। सपा में शामिल होने के बाद मुझे ऐसा लग रहा है कि चार साल बाद मुझे फिर से बोलने की आजादी मिल गई है।’ अग्रवाल के साथ सपा में शामिल होने वालों में बसपा के दो मौजूदा विधायक नितिन अग्रवाल (नरेश अग्रवाल के पुत्र) और राजेश्वरी के अलावा जिला पंचायत के कई सदस्य व बड़ी संख्या में वहां आए समर्थक शामिल थे।
 माना जा रहा है कि चूंकि बसपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नितिन अग्रवाल और राजेश्वरी के टिकट काट दिए थे, जिससे नाराज होकर अग्रवाल उन दोनों तथा अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में वापस आ गए। नरेश अग्रवाल राज्यसभा के सदस्य हैं और उनका कार्यकाल अप्रैल के पहले हफ्ते में ही समाप्त हो रहा है। बसपा में जाने से पहले अग्रवाल समाजवादी पार्टी में थे और पूर्ववर्ती मुलायम सिंह यादव सरकार में मंत्री भी थे। उससे पहले वे कांग्रेस और लोकतांत्रिक कांग्रेस में भी रह चुके हैं।


No comments:

Post a Comment