News

Wednesday 28 December 2011

सीआईए के फैक्टबुक में अन्ना हजारे

cleanmediatoday.blogspot.com
सीआईए के फैक्टबुक में अन्ना हजारे 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


वाशिंगटन, 28 दिसम्बर (सीएमसी) : अन्ना हजारे और उनका संगठन ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ ने भारत में राजनीतिक दबाव समूह के रूप में अमेरिका खुफिया एजेंसी सीआईए के वर्ल्ड फैक्टबुक में अपना स्थान बना लिया है। इससे पहले इस सूची में आरएसएस, बजरंग दल, विहिप और हुर्रियत कांफ्रेंस शामिल थे।
 74 वर्षीय अन्ना हजारे को सीआईए के वर्ल्ड फैक्टबुक में ‘राजनीतिक दबाव समूह एवं नेताओं’ की सूची में शामिल किया गया है। सीआईए का कहना है कि इससे पहले भारत के पन्ने पर इस शीषर्क के तहत अभी तक, ‘कश्मीर घाटी की आल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेस (अलगाववादी समूह), बजरंग दल (धार्मिक संगठन), इंडिया अगेंस्ट करप्शन (अन्ना हजारे), जमीयत उलेमा-ए-हिंद (धार्मिक संगठन), राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (मोहन भागवत), विश्व हिन्दू परिषद् अशोक सिंघल (धार्मिक संगठन)।’ इस पन्ने को अंतिम बार 20 दिसंबर को अद्यतन किया गया है।
 अन्ना हजारे लोकपाल विधेयक के लिए अपने आंदोलन के कारण अचानक उभर कर सामने आए हैं। फिलहाल मुंबई में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने लोगों से भ्रष्टाचार मिटाने और संसद में ‘गुंडों को प्रवेश करने से रोकने के लिए’ ‘आर पार की लड़ाई’ का आह्वान किया है। 

No comments:

Post a Comment