cleanmediatoday@gmail.com

News

Saturday, 4 February 2012

मुंबई ब्लास्ट में मिले अहम् सुराग

cleanmediatoday.blogspot.com
Mumbai Blast pictures
मुंबई ब्लास्ट में मिले अहम् सुराग 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुम्बई: 4 फरवरी, (सीएमसी) 13 जुलाई 2011 को मुम्बई में हुए सीरियल ब्लास्ट की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार हवाला कारोबारी कंवर पत्रिजा के उत्तर प्रदेश स्थित घर की तलाशी से महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे हैं।
एटीएस प्रमुख राकेश मारिया ने यहां कहा, ‘गाजियाबाद में गुरुवार को पत्रिजा के घर की तलाशी ली गई। दो टूटे हुए मोबाइल सेट, आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त सिमकार्ड तथा एक साल के हवाला लेन-देन का ब्यौरा देने वाली दो डायरियां बरामद हुई हैं।’ इस विस्फोट कांड में 42 वर्षीय पत्रिजा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया और उसके पास से दो डायरियां जब्त की गयीं।
पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में आभूषण दुकान चलाने वाले पत्रिजा पर आरोप है कि मुम्बई में विस्फोट करने के लिए अन्य गिरफ्तार आरोपी हारून नाइक के कहने पर उसने इंडियन मुजाहिदीन के शीर्ष आतंकवादी भगोड़े यासीन भटकल को 10 लाख रुपए दिए थे। इन विस्फोटों में 27 लोगों की जान चली गई थी।
पुलिस हिरासत में चल रहे पत्रिजा के बारे में कहा जाता है कि वह चार-पांच साल से हवाला कारोबार कर रहा था। महाराष्ट्र एटीएस ने प्रवर्तन निदेशालय एवं राजस्व खुफिया निदेशालय से हवाला संबंधी कोण की जांच में मदद मांगी है। 


No comments:

Post a Comment