cleanmediatoday@gmail.com

News

Thursday, 2 February 2012

पोंटि चड्ढा के ठिकानों पर छापे

cleanmediatoday.blogspot.com
पोंटि चड्ढा के ठिकानों पर छापे 
क्लीन मीडिया संवाददाता  
लखनऊ: २ फरवरी, (सीएमसी)  संदिग्ध कर चोरी को लेकर आयकर विभाग ने शराब व्यवसायी एवं उद्योगपति पोंटी चड्ढा के उत्तर प्रदेश और दिल्ली स्थित परिसरों में गुरुवार को दूसरे दिन भी छापे मारे, जिस दौरान कई दस्तावेज और कम्प्यूटर के उपकरण बरामद किए गए। सूत्रों के अनुसार आयकर के दल दक्षिण दिल्ली स्थित चड्ढा के सहयोगियों के दो नए स्थानों पर तलाशी के लिए गए हैं।

विभाग के प्रमुख सूत्रों ने बताया कि नोट गिनने की मशीन और गैस कटर के साथ लैस 20 अधिकारियों के एक दल ने रात में नोएडा स्थित सेंटरस्टेज मॉल के बेसमेंट में छापा मारा लेकिन उसे बड़ी मात्रा में नकद राशि नहीं मिली।
आयकर विभाग के अधिकारियों ने यह अनुमान व्यक्त करने से इनकार कर दिया कि अभी तक तलाशी अभियानों से कितनी राशि बरामद की गई है क्योंकि यह अभियान विभिन्न स्थानों पर फैला हुआ है तथा ऐसी रिपोर्ट है कि 100 करोड़ से अधिक राशि जब्त की गई है।
यूपी के जालौन जिले में जिलाधिकारी के आदेश पर शराब मुगल पोंटी चड्ढा के कार्यालय पर छापा मारकर करेंसी नोटों से भरी तिजोरी तिजोरी, नोट गिनने की मशीनें तथा असलहे बरामद किए। छापे के दौरान कार्यालय में उपस्थित सुखदेव सिंह नामक व्यक्ति ने बरामद तिजोरी की चाभी प्रबंधक के पास होने की बात बताई। इस दौरान बाकी तलाशी लेने पर वहां से अवैध रूप से रखी गयी आठ राइफलें तथा नोट गिनने की दो मशीनें बरामद की गईं।
शराब व्यवसायी पोंटी चड्ढा के दिल्ली, चंडीगढ़, मुरादाबाद, नोएडा तथा लखनउ समेत 25 स्थानों पर बने कार्यालयों में बुधवार को आयकर विभाग के दलों ने छापा मारा था।

No comments:

Post a Comment