cleanmediatoday@gmail.com

News

Wednesday, 1 February 2012

गैर कांग्रेसी दलों ने किया तबाह: सोनिया

cleanmediatoday.blogspot.com

गैर कांग्रेसी दलों ने किया तबाह: सोनिया
क्लीन मीडिया संवाददाता 

गोंडा (उप्र.), 1 फ़रवरी सीएमसी : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने प्रचार अभियान का आगाज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश में पिछले 22 वर्षों के दौरान सत्ता पर काबिज रहे गैर कांग्रेसी दलों पर सूबे को तबाह करने का आरोप लगाया।
सोनिया ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र गोंडा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में सपा, भाजपा और बसपा पर तीखे हमले करते हुए कहा कि इन सभी दलों ने पिछले 22 वर्षों में जनता के हितों के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने सूबे का विकास तो नहीं किया अलबत्ता अपनी जेबें जरूर भरीं।
उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश ने देश का ही नहीं बल्कि कुछ मामलों में दुनिया का नेतृत्व किया है। उप्र में पिछले 22 वर्षों से क्या हुआ है। सरकारें आती जाती हैं, लेकिन ऐसा नहीं होता जैसा उत्तर प्रदेश में हुआ। पिछले 22 सालों में देश-दुनिया में बहुत बदलाव हुआ है, खूब तरक्की हुई लेकिन अफसोस कि जिन पार्टियों ने यहां सरकारें बनाईं उन्होंने पूरे उप्र में तबाही ला दी।’ सोनिया ने उत्तर प्रदेश में मायावती के नेतृत्व वाली बसपा सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि चुनाव से महज एक महीने पहले अपने 21 मंत्रियों को हटा दिया। क्या पांच साल तक उन्हें अपने इन मंत्रियों का भ्रष्टाचार नहीं दिखा।
सोनिया ने कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा, ‘अगर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह महिलाओं, दलितों, पिछड़ों, किसानों समेत सभी वर्गो की सरकार होगी। पारदर्शी शासन की सरकार होगी और आपकी वर्तमान तथा नई पीढ़ी की सरकार होगी।’
सोनिया ने कहा, ‘अगर इस देश में कोई ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने जनता को कभी नहीं छला तो वह सिर्फ कांग्रेस है। उसने पूरे समाज को बराबरी की नजर से देखा है और समाज के सभी वर्गो की चिंता करती है। हमने जो कहा वह करके दिखाया है।’ उन्होंने केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के कार्यो का जिक्र करते हुए कहा, ‘हमने अपने घोषणापत्र में कही गयी सभी बातें अमल में लाई हैं।’

No comments:

Post a Comment