cleanmediatoday@gmail.com

News

Wednesday, 1 February 2012

‘दलों की राय पर तेलंगाना का फैसला’

cleanmediatoday.blogspot.com 
‘दलों की राय पर तेलंगाना का फैसला’
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली, 1 फ़रवरी, सीएमसी: गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि तेलंगाना पर आगे का कोई भी कदम आंध्र प्रदेश के चार राजनीतिक दलों की अंतिम राय पर निर्भर करेगा और इससे पहले इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता।
चिदंबरम ने इस बारे में सवाल किए जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘तेलंगाना पर आठ में से चार राजनीतिक दलों कांग्रेस, तेदेपा, एमआईएम और वाईएसआर कांग्रेस को अंतिम नजरिया पेश करना है।’ उन्होंने कहा कि इन राजनीतिक दलों का नजरिया मिलने के बाद ही कुछ कहने की स्थिति बनेगी।
उल्लेखनीय है कि श्रीकृष्णा आयोग ने पृथक तेलंगाना राज्य की व्यावहारिकता को लेकर अपनी रपट केन्द्र सरकार को सौंप दी है। पृथक तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर आंध्र प्रदेश में लंबे समय से आंदोलन चल रहा है। आयोग ने अपनी सिफारिशों में कई विकल्प सुझाए हैं, जिन्हें लेकर आंध्र के राजनीतिक दलों की अंतिम राय केन्द्र सरकार ने मांगी है।
मणिपुर चुनावों के दौरान एनएससीएन-आईएम के कुछ उग्रवादियों द्वारा हिंसा फैलाए जाने से नाराज चिदंबरम ने कहा कि मणिपुर में 80 फीसदी से अधिक मतदान हिंसा में लिप्त संगठनों को जनता का जवाब है। उन्होंने कहा कि हमने कड़े शब्दों में एनएससीएन-आईएम नेतृत्व को इसकी जानकारी दी है और ऐसी घटनाओं की निन्दा की है। 

No comments:

Post a Comment