News

Monday 26 December 2011

मुंबई अनशन के लिए अन्ना स्वस्थ - चिकित्सक

Oh yes,this is the true story! cleanmediatoday.blogspot.com
 
मुंबई अनशन के लिए अन्ना स्वस्थ - चिकित्सक 
क्लीन मीडिया संवाददाता
 रालेगण सिद्धि, 26 दिसम्बर (सीएमसी)  : सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के प्रभावी जनलोकपाल विधेयक की मांग को लेकर मुंबई में अनशन शुरू करने से एक दिन पहले उनके स्वास्थ्य की देखरेख कर रहे एक चिकित्सक ने उन्हें पूरी तरह स्वस्थ बताया है। गौर हो कि 74 वर्षीय अन्ना का अनशन तीन दिन तक चलेगा।
 अन्ना के चिकित्सक देवलट पोटे ने संवाददाताओं को बताया कि अन्ना बीते तीन दिन से सर्दी-खांसी से पीड़ित थे। मैंने उन्हें कुछ एंटीबायोटिक दवाएं दी हैं। वह पिछले दो दिन से आराम कर रहे हैं। वह कल (मंगलवार) के धरना-प्रदर्शन के लिए स्वस्थ हैं। चिकित्सक ने बताया कि अन्ना का रक्तचाप सामान्य है और बुखार भी नहीं है। वैसे अन्ना के एक नजदीकी सहयोगी ने बताया कि उन्हें बुखार व खांसी है इसलिए वह सोमवार सुबह टहलने के लिए नहीं निकले।
 सहयोगी ने कहा कि लेकिन उनके आंदोलन की योजना में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह जब एक बार कुछ करने का निर्णय ले लेते हैं तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता। अन्ना मुंबई के बांद्रा-कुर्ला परिसर के एमएमआरडीए मैदान में अनशन करेंगे, जहां इसके लिए तैयारियां जारी हैं।
 उन्होंने कहा कि अन्ना सोमवार दोपहर तीन बजे रालेगण-सिद्धि से सड़क मार्ग से यात्रा शुरू करेंगे और उनके रात आठ बजे तक मुम्बई पहुंचने की उम्मीद है। अन्ना ने अप्रैल में भी प्रभावी जनलोकपाल विधेयक के समर्थन में पांच दिवसीय अनशन किया था, जिसका देशभर में असर दिखा था। इसके बाद चिंतित केंद्र सरकार ने अन्ना व उनके सहयोगियों से बातचीत की थी।
 विधेयक के संदर्भ में सरकार की ओर की जा रही कोशिशों से नाखुश अन्ना ने बाद में दिल्ली के रामलीला मैदान में 12 दिन तक अनशन किया था। इस बार सरकार को जबरदस्ती अन्ना की कुछ मांगें माननी पड़ीं। इसके बाद उन्होंने 11 दिसंबर को दिन भर के लिए सांकेतिक अनशन किया था।

No comments:

Post a Comment