cleanmediatoday@gmail.com

News

Monday, 26 March 2012

फेसबुक ने जारी की जरूरी चेतावनी

cleanmediatoday.blogspot.com
 
फेसबुक ने जारी की जरूरी चेतावनी
क्लीन मीडिया संवाददाता 

ह्यूस्टन: 26 मार्च: (सीएमसी)   चर्चित सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने उन कंपनियों और नियोक्ताओं के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है जो नौकरी के लिए आवेदन करने वालों से सोशल नेटवर्किंग एकाउंट के पासवर्ड की मांग करते हैं। फेसबुक ने कहा है कि इस तरह के आग्रह उसके सेवा के खिलाफ हैं।
फेसबुक के मुख्य गोपनीय अधिकारी एरिन एगन ने एक रिपोर्ट प्रकाशित होने के बात यह चेतावनी जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनियां और सरकारी एजेंसियां नौकरी ढूंढ रहे लोगों से नौकरी देने से पहले जांच पड़ताल के लिए पासवर्ड की मांग कर रही हैं।
फेसबुक ने अपने उपयोक्ताओं के लिखे खुले पत्र में कहा है कि उसने कंपनियों द्वारा नौकरी ढूंढ रहे लोगों से उनके एकाउंट के पासवर्ड मांगने के बढ़ते ट्रेंड के मद्देनजर यह रूख अखितियार किया है। फेसबुक ने कहा ‘ऐसा करना सही मालूम नहीं पड़ता।
कंपनी ने कहा कि नियोक्ता के कर्मचारी के निजी एकाउंट तक पहुंच उसके और उसके दोस्तों के लिए हानिकारक हो सकता है। ऐसा करना नियोक्ता के लिए कानूनी निहितार्थ हो सकते हैं। एगन ने कहा, ‘एक उपयोक्ता होने के नाते आपको नौकरी के लिए निजी सूचना और संचार साझा करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।’  

No comments:

Post a Comment