News

Saturday 31 March 2012

NCTC पर सभी विवादों को सुलझा लेंगे- चिदम्बरम

cleanmediatoday.blogspot.com
NCTC पर सभी विवादों को सुलझा लेंगे- चिदम्बरम 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 31 मार्च: (सीएमसी)  केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को संकेत दिया कि 16 अप्रैल को होने वाली मुख्यमंत्रियों की वाषिर्क बैठक की अवधि और बढायी जा सकती है ताकि राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केन्द्र (एनसीटीसी) के गठन को लेकर विस्तार से चर्चा हो सके।
चिदंबरम ने अपने मंत्रालय की मार्च महीने की प्रगति रपट पेश करते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘ मैं इस विषय पर चर्चा का स्वागत करूंगा। मुझे इस बात की खुशी है कि एनसीटीसी पर चर्चा होगी। ’
उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह चर्चा संविधान और कानून को ध्यान में रखकर होगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा 16 अप्रैल को होने वाली राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में एनसीटीसी पर विशेष रूप से व्यापक चर्चा कराये जाने की मांग के बारे में पूछने पर गृह मंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को इस बारे में पत्र लिखा है। ’ प्रधानमंत्री कार्यालय मुझे उनके पत्र की प्रति भेज रहा है । उनके पत्र पर या तो प्रधानमंत्री या मैं खुद जवाब दूंगा। ’
चिदंबरम ने कहा कि याद रखिये कि आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन सालाना कार्यक्रम है। पहले यह बैठक 15 फरवरी 2012 को होनी थी लेकिन संसद सत्र और पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कारण इसे टाला गया।
चिदंबरम ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में सभी मुद्दों पर चर्चा होगी । एजेंडा में उल्लेखित सभी मुद्दों पर चर्चा होना महत्वपूर्ण है। एनसीटीसी पर व्यापक चर्चा के लिए अधिक समय दिये जाने की मुख्यमंत्रियों की मांग के बारे में हम क्या कर सकते हैं, इसे तय कर लिया जाएगा । मुझे लगता है कि दो दिन में तय हो जाएगा। यह पूछने पर कि क्या बैठक की अवधि दो दिन और बढायी जा सकती है, उन्होंने कहा कि जहां तक मुख्यमंत्रियों की बैठक का कार्यक्रम दो दिन और बढाने का सवाल है, यह एक विकल्प है लेकिन यह सब कुछ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की उपलब्धता पर निर्भर करेगा।
ममता के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह 16 अप्रैल की बैठक में एनसीटीसी को एजेंडा का एकमात्र मुददा बनायें।
इस सवाल पर कि जिस अधिसूचना के तहत एनसीटीसी को एक मार्च से काम शुरू करना था, उसका क्या हुआ, चिदंबरम ने कहा कि एनसीटीसी अधिसूचना तो है ही और यह एजेंडा में भी है।

No comments:

Post a Comment