cleanmediatoday@gmail.com

News

Sunday, 25 March 2012

नवीन पटनायक ने की आपात बैठक

cleanmediatoday.blogspot.com
नवीन पटनायक ने की आपात बैठक
क्लीन मीडिया संवाददाता 

भुवनेश्वर: 25 मार्च: (सीएमसी)  ओडिशा में माओवादियों द्वारा अगवा एक बीजद विधायक तथा दो इतालवी पर्यटकों के बारे में जानकारी नहीं होने के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज हालात का जायजा लेने के लिए आला अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की।
उधर पुलिस और खुफिया विभाग के सूत्रों ने कहा कि कोरापुट जिले के बीजद विधायक के अपहरण तथा पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे माओवादियों की गुटबाजी एक वजह हो सकती है। बैठक में शामिल हुए मुख्य सचिव बीके पटनायक ने कहा कि सरकार को लक्ष्मीपुर से बीजद विधायक झीना हिकाका की रिहाई के लिए माओवादियों की ओर से अभी तक कोई मांग नहीं की गयी है। हिकाका को कल कोरापुट जिले में तोयापुट के पास अगवा किया गया।
उन्होंने कहा कि उग्रवादियों ने इतालवी बंधकों का संकट सुलझाने के लिए बातचीत के लिहाज से मध्यस्थों के नये नाम नहीं बताये हैं। कल दो मध्यस्थों के हटने के बाद बातचीत रुक गयी थी।
गृह सचिव यूएन बेहरा और पुलिस महानिदेशक मनमोहन प्रहराज ने भी बैठक में भाग लिया।
पुरी में रहने वाले टूर ऑपरेटर पाओलो बासुस्को तथा पर्यटक क्लाडियो कोलानगिलो को 14 मार्च को कंधमाल से अगवा किया गया था। माओवादियों से बातचीत कर रहे मध्यस्थों बीडी शर्मा तथा दंडापानी मोहंती ने हिकाका के अपहरण के बाद मध्यस्थता छोड़ दी जिसके बाद बातचीत बंद हो गयी।

No comments:

Post a Comment