News

Friday 30 March 2012

ड्रग घोटाले में उछला गिलानी के बेटे का नाम

cleanmediatoday.blogspot.com
ड्रग घोटाले में उछला गिलानी के बेटे का नाम
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 30 मार्च: (सीएमसी)  पहले से अवमानना केस में सुप्रीम कोर्ट की राहत नहीं मिलने से परेशान चल रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के समक्ष एक और  मुश्किल खड़ी हो गई है। गिलानी के बेटे अली मुसा गिलानी का नाम ड्रग कोटा आवंटन घोटाले में सामने आया है। यह घोटाला पाकिस्तानी मुद्रा में करीब सात अरब रुपए का है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल जिओ ने यह खबर दी है। जिओ न्यूज के मुताबिक, एक दवा घोटाले के मामले को बंद करने के लिए गिलानी का बेटा अली मुसा गिलानी दबाव बना रहा है।
पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस इफ्तिखार चौधरी की अगुवाई में तीन जजों की बेंच ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई की। पाकिस्तान की एंटी नार्कोटिक्स फोर्स (एएनएफ) ने यह केस दायर किया है। केस में पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय पर मुल्तान की दो कंपनियों को गैर कानूनी तरीके से इफेड्रीन नाम की दवा का कोटा देने का आरोप है। एएनएफ के वकील आबिद जुल्फीकार ने कोर्ट से गुहार की कि उनका मुवक्किल केस वापस लेना चाहता है।
जब चीफ जस्टिस चौधरी ने आबिद से पूछा कि एएनएफ को केस चलाने से कौन रोक रहा है, तो उसने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय का भारी दबाव है। स्वास्थ्य मंत्रालय पर नियमों के उल्लंघन का आरोप है। आबिद ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने एपेड्राइन की 9 हजार किलो का कोटा आवंटित कर दिया जबकि नियमों के मुताबिक 500 किलो एपेड्राइन का कोटा ही दिया जा सकता है।
आबिद ने बताया कि प्रधानमंत्री गिलानी के बेटे अली मुसा गिलानी का सचिव होने का दावा करने वाला तौकीर अली शाह एएनएफ पर केस को बंद करने का दबाव बना रहा है। एएनएफ ने 12 मार्च को अली मुसा गिलानी को तलब किया था लेकिन वह नहीं आए। वहीं एएनएफ के चीफ ब्रिगेडियर फहीम चौधरी ने बताया कि एएनएफ के सचिव ने जांच रोक दी थी। उनका कहना था कि केस को बंद करने के लिए राजनीतिक दबाव है।

No comments:

Post a Comment