cleanmediatoday@gmail.com

News

Tuesday, 27 March 2012

स्वर्णकारो का आन्दोलन सही दिशा में है- मुलायम सिंह यादव

cleanmediatoday.blogspot.com
स्वर्णकारो का आन्दोलन सही दिशा में है- मुलायम सिंह यादव 
क्लीन मीडिया संवाददाता 
नई दिल्ली: 27 मार्च: (सीएमसी)  समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव ने बजट में प्रस्तावित गैर ब्रांडेड स्वर्ण आभूषणों पर एक फीसदी उत्पाद शुल्क तथा आयातित सोने पर उत्पाद शुल्क में वृद्धि के खिलाफ देशभर में जारी स्वर्णकारों के आंदोलन को जायज ठहराते हुए मंगलवार को सरकार से प्रस्तावित शुल्क वृद्धि को तुरंत वापस लिए जाने की मांग की।
मुलायम ने लोकसभा में शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि इस प्रस्ताव के लागू होने से एक लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो जाएंगे और जो स्वर्णकार अपने घरों में काम करते हैं उनके सामने बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी। इस प्रस्ताव के विरूद्ध सर्राफाओं की पिछले कई दिन से जारी हड़ताल को सही दिशा में बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार सर्राफाओं की बात को नहीं सुन रही है जो उचित नहीं है। उन्होंने वित्त मंत्री और सदन के नेता प्रणब मुखर्जी से आग्रह किया कि वे इस प्रस्ताव को वापस लें और मसले का समाधान ढूंढने के लिए सभी दलों के नेताओं की एक बैठक बुलाएं।
मुलायम सिंह ने आगाह किया कि इस प्रस्ताव के लागू हो जाने पर इंस्पेक्टर राज शुरू हो जाएगा और रिश्वतखोरी बढ़ेगी। इसलिए जरूरी है कि ऐसा होने से पहले ही गैर ब्रांडेड स्वर्ण आभूषणों पर एक प्रतिशत के उत्पाद शुल्क के प्रस्ताव को तुरंत वापस लिया जाए।

No comments:

Post a Comment