cleanmediatoday@gmail.com

News

Sunday, 25 March 2012

अमेरिका प्रायोजित हैं दलाई लामा: चीन

cleanmediatoday.blogspot.com
अमेरिका प्रायोजित हैं दलाई लामा: चीन
क्लीन मीडिया संवाददाता 

बीजिंग: 25 मार्च: (सीएमसी)  दलाई लामा के खिलाफ कड़ी आलोचना जारी रखते हुए चीन की एक आधिकारिक वेबसाइट ने आरोप लगाया है कि वह बीजिंग विरोधी गतिविधियों में तिब्बतियों को शामिल करने की चाल के लिए अमेरिका द्वारा प्रायोजित हैं।
डब्लूडब्लूडब्लू डॉट तिब्बत डॉट सीएन ने अपनी टिप्पणी में कहा कि निर्वासित तिब्बती आध्यात्मिक नेता ने 22 नवंबर, 2009 को दावा किया था कि वह भारत पु़त्र हैं तथा तिब्बत की संप्रभुता के लिये दावा करने का भारत ज्यादा हक रखता है। इस टिप्पणी में दलाई लामा के बारे में सात सवाल और उनका जवाब दिया गया है। इसमें कहा गया है, दलाई लामा अपने संरक्षक की भाषा बोल रहे हैं।
दलाई लामा चिल्ला चिल्लाकर कहते रहते हैं कि लहोका प्रांत (अरूणाचल प्रदेश के नजदीक) का भारत से ताल्लुक है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत तिब्बत की संप्रभुता के लिये दावा करने का ज्यादा हक रखता है। उसने यह भी आरोप लगाया कि 76 वर्षीय दलाई लामा के संबंधी सीआईए के लिये काम कर रहे हैं।
उसने कहा, वह हमेशा तिब्बती लोगों के लिये अच्छा करने के नाम पर छल कपट कर रहे हैं। यह संदेहजनक है कि दलाई लामा तिब्बती लोगों की तरफ से बोलेंगे क्योंकि वह अमेरिका प्रायोजित हैं और उनके संबंधी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के लिये काम करते हैं।

No comments:

Post a Comment