News

Saturday 17 March 2012

काटजू ने पाक पत्रकारों की प्रशंसा

cleanmediatoday.blogspot.com
 
काटजू ने पाक पत्रकारों की प्रशंसा 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 17 म्मर्च: (सीएमसी)  भारतीय प्रेस परिषद् के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कंडेय काटजू ने कठिन और खतरनाक परिस्थितियों में काम करते हुए ‘साहसिक रिपोर्टिंग’ के लिए पाकिस्तानी पत्रकारों की प्रशंसा की।
पाकिस्तानी मीडिया को संबोधित करते हुए काटजू ने कहा, पाकिस्तानी मीडिया कठिन और कभी-कभी खतरनाक स्थितियों में काम कर रहा है और इसलिए साहसिक रिपोर्टिंग के लिए वह प्रशंसा का हकदार है। पीसीआई प्रमुख ने कहा कि उनको उम्मीद है कि पाकिस्तानी पत्रकार जिम्मेदाराना तरीके से काम जारी रखेंगे और अपने पेशे के लिए वाहवाही लूटते रहेंगे।
काटजू ने पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार और सीनेटर सैयद फासेह इकबाल के साथ विचार-विमर्श करने के बाद अपना विचार व्यक्त किया। इकबाल द डेली बलूचिस्तान टाइम्स और अखबार डेली जमाना के प्रधान संपादक हैं। वह पाकिस्तान प्रेस परिषद् के भी सदस्य हैं।
काटजू ने बयान में कहा, सीनेटर इकबाल के माध्यम से मैं पाकिस्तानी की मीडिया को संदेश देना चाहता हूं जो साहसिक और यहां तक कि अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर भी पाकिस्तान और पाकिस्तानी लोगों के बारे में सही तथ्यों की रिपोर्टिंग कर रहे हैं।
काटजू ने कहा, भारतीय मीडिया की ओर से मैं पाकिस्तानी मीडिया के अपने भाईयों एवं बहनों को शुभकामना भेजता हूं और उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सहानुभूति उनके साथ है। 

No comments:

Post a Comment