cleanmediatoday@gmail.com

News

Monday, 19 March 2012

दिल्ली पहुंची ममता, पीएम से करेंगी मुलाकात

cleanmediatoday.blogspot.com
दिल्ली पहुंची ममता, पीएम से करेंगी मुलाकात
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 19 मार्च: (सीएमसी)  दिनेश त्रिवेदी को रेल मंत्री के पद से हटाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के प्रयास के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार रात दिल्ली पहुंची और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ विचार विमर्श करेंगी।
ममता ने प्रधानमंत्री से त्रिवेदी को रेल मंत्री के पद से बर्खास्त करने को कहा था क्योंकि उन्होंने बुधवार को रेल बजट में यात्री किराए में वृद्धि कर दी थी। ममता चाहती हैं कि त्रिवेदी के स्थान पर मुकुल रॉय को रेल मंत्री बनाया जाए।
ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं के साथ अपनी बातचीत में ममता प्रधानमंत्री से एनसीटीसी का गठन नहीं करने और राष्ट्रपति के अभिभाषण से उसका जिक्र हटाने को भी कहेंगी। गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों समेत करीब दर्जन भर गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों ने एनसीटीसी का विरोध किया है। प्रधानमंत्री के सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देने की उम्मीद है।
सूत्रों ने बताया कि पहले उम्मीद की जा रही थी कि रेल बजट पर बहस  ही शुरू हो जायेगी लेकिन अब इसके मंगलवार को शुरू होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment