News

Wednesday 7 March 2012

यूपी में हार का मैं गुनहगार: दिग्विजय

cleanmediatoday.blogspot.com
यूपी में हार का मैं गुनहगार: दिग्विजय
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 7 मार्च: (सीएमसी)  कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के फ्लाप शो के लिए पूरी जिम्मेदारी स्वीकार की लेकिन इस मुद्दे पर अपने पद से इस्तीफा देने के बारे में सवालों को टाल दिया। उन्‍होंने कहा कि हार के लिए मैं गुनहगार हूं, लेकिन भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हमारी जीत हुई है और बसपा हारी है।
सिंह से जब यह पूछा गया कि उत्तर प्रदेश चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद क्या आपने कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी के पद से इस्तीफे की पेशकश की है, तो उनका संक्षिप्त जवाब था कि यह मामला हमारे और कांग्रेस अध्यक्ष के बीच का है ।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां मुलाकात करने के बाद सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि मैं अत्यधिक आहत, निराश और कसूरवार महसूस कर रहा हूं। मैं कांग्रेस का निष्ठावान सिपाही हूं। जो कुछ भी हुआ मैं उसकी पूरी जिम्मेवारी लेता हूं। सिंह ने जिम्मेदारी के मुद्दे पर राहुल गांधी का बचाव करने का प्रयास करते हुए कहा कि राज्य में खराब नेतृत्व के कारण पार्टी राहुल गांधी के चुनाव प्रचार से पैदा हुई लहर को वोट में बदल नहीं सकी।
यह पूछे जाने पर कि आखिर उत्तर प्रदेश में राहुल के जबर्दस्त चुनाव प्रचार के बावजूद पार्टी राज्य में चौथे स्थान पर क्यों रही, सिंह ने कहा कि हम मतदाताओं को यह विश्वास दिलाने में असफल रहे कि हम बसपा को हराने की स्थिति में हैं और अपनी सरकार बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि अंतरावलोकन करने की जरूरत है कि इस तरह का परिणाम क्यों आया। उन्होंने साथ ही इस बात को गलत बताया कि मुस्लिम आरक्षण पर फोकस ने पार्टी के प्रदर्शन को प्रभावित किया होगा।

No comments:

Post a Comment