cleanmediatoday@gmail.com

News

Thursday, 22 March 2012

आदर्श हाऊसिंग सोसायटी घोटाले में दो आईएएस निलम्बित

cleanmediatoday.blogspot.com
 
आदर्श हाऊसिंग सोसायटी घोटाले में दो आईएएस निलम्बित 
क्लीन मीडिया संवाददाता  

मुंबई: २२ मार्च: (सीएमसी)  आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाला मामले में दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों प्रदीप व्यास तथा जयराज पाठक को निलंबित कर दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने बंबई हाईकोर्ट को गुरुवार को यह सूचना दी। घोटाले के वक्त जहां व्यास मुंबई के कलेक्टर थे वहीं पाठक शहर के नगर निगम आयुक्त थे।
सीबीआई के अनुसार 49 वर्षीय व्यास ने अगस्त 2002 से मई 2005 के बीच कलेक्टर पद पर रहते हुए अन्य आरोपियों के साथ कथित तौर पर मिलकर आय के सबूत के रूप में गलत दस्तावेज स्वीकार कियें और सोसाइटी में उन लोगों को सदस्यता प्रदान की जो इसके लिये योग्य नहीं थे। उनकी पत्नी सीमा व्यास का आदर्श बिल्डिंग में एक फ्लैट है। सीमा भी आईएएस अधिकारी हैं। 1989 बैच के अधिकारी व्यास को घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिये कल गिरफ्तार किया गया।
जयराज पाठक पर आरोप है कि उन्होंने स्थानीय निकाय की इमारत की उंचाई निर्धारित करने वाली समिति की मंजूरी लिये बिना कोलाबा में इमारत की उंचाई 100 मीटर से बढ़ाने की कथित अनुमति दी। उनके बेटे को कथित तौर पर इसके एवज में आदर्श सोसाइटी में एक फ्लैट आवंटित किया गया। अदालत सामाजिक कार्यकर्ता सिमप्रीत सिंह तथा प्रवीण वटगांवकर की जनहित याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। याचिका में अदालत से मामले की जांच की निगरानी करने तथा इस प्रकरण में मनी लाउंड्रिग निरोधक कानून (पीएमएलए) के प्रावधान लगाये जाने का अनुरोध किया गया है।

No comments:

Post a Comment