cleanmediatoday@gmail.com

News

Wednesday, 21 March 2012

यूपी में व्यापक प्रशासनिक फेरबदल

cleanmediatoday.blogspot.com
 
यूपी में व्यापक प्रशासनिक फेरबदल
क्लीन मडिया संवाददाता 
लखनऊ: 21 मार्च: (सीएमसी) उत्तर प्रदेश सरकार ने एक व्यापक प्रशासनिक फेरबदल में एक मण्डलायुक्त और छह जिलाधिकारियों सहित 13 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के तबादले और नियुक्तियां की हैं।

नियुक्ति विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार, कानपुर में मंडलायुक्त रहे शम्भू नाथ शुक्ला को स्थानान्तरित कर आवास एवं शहरी नियोजन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। खाद्य एवं रसद विभाग में प्रमुख सचिव रहे बीएस भुल्लर को परिवहन विभाग में प्रमुख सचिव पद पर तैनात किया गया है, जबकि प्रतीक्षा में चल रहे बलविन्दर कुमार को खाद्य एवं रसद विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है।
यूपीएसआरटीसी में प्रबंध निदेशक रहे आशीष कुमार गोयल को उनके पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। आवास एवं शहरी नियोजन एवं अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग में सचिव पद पर रहे आलोक कुमार प्रथम को यूपीएसआरटीसी के प्रबन्ध निदेशक के साथ परिवहन विभाग के आयुक्त पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। परिवहन विभाग में प्रमुख सचिव एवं यूपीएसआरटीसी में अध्यक्ष रहे माजिद अली को ऊर्जा विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। पीलीभीत के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त, राजस्व परिषद् के पद पर तैनात किया गया है। बदायूं के जिलाधिकारी एवी राजामौलि को प्रतापगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है।
बुलन्दशहर की जिलाधिकारी कामिनी चौहान रतन को प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी पद पर किया गया तबादला रद्द कर उन्हें नियुक्ति की प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है। केस्को कानपुर की प्रबंध निदेशक श्रीमती रितु माहेश्वरी को पीलीभीत के जिलाधिकारी पद पर तैनात किया गया है। रमाबाई नगर की जिलाधिकारी मयूर महेश्वरी को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है।
इलाहाबाद के जिलाधिकारी आलोक कुमार तृतीय को हटाकर सीतापुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। मेरठ के जिलाधिकारी अनिल कुमार तृतीय को कुशीनगर का जिलाधिकारी बनाए जाने के आदेश को बदल दिया गया है। अब उन्हें इलाहाबाद का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

No comments:

Post a Comment