cleanmediatoday@gmail.com

News

Sunday, 18 March 2012

रावत को मिलेगा उनका हक : कांग्रेस

cleanmediatoday.blogspot.com
 
रावत को मिलेगा उनका हक : कांग्रेस
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 18 मार्च: (सीएमसी) उत्तराखंड में चल रहे राजनीतिक संकट का समाधान नहीं निकलने के बीच कांग्रेस ने आज कहा कि बागी नेता और केंद्रीय मंत्री हरीश रावत को उनका हक दिया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री के पद से विजय बहुगुणा को हटाने से इंकार किया। उधर, रावत ने दावा किया कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं।
कांग्रेस महासचिव चौधरी वीरेंद्र सिंह ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि उत्तराखंड की एकमात्र खाली राज्य सभा सीट के लिए रावत की पत्नी के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। उसके लिए नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 19 मार्च है। रावत ने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हूं, लेकिन कड़ी मेहनत का पुरस्कार अवश्य मिलना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी को तय करना है कि कैसे समाधान निकाला जाए।
सिंह ने साफ कर दिया कि पार्टी आलाकमान फिलहाल किसी को उपमुख्यमंत्री बनाने पर विचार नहीं कर रहा है। ऐसी खबरें हैं कि विद्रोही धड़ा दो उपमुख्यमंत्री पद की मांग कर रहे हैं।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उत्तराखंड की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए जिन लोगों के नाम पर विचार किया जा रहा है उनमें रावत की पत्नी रेणुका भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की वरिष्ठ विधायक इंदिरा हृदयेश, पूर्व सांसद महेंद्र पाल और सेवानिवृत्त हो रहे सदस्य सत्यव्रत चतुर्वेदी के नाम पर भी इस सीट के लिए विचार चल रहा है। 

No comments:

Post a Comment