News

Wednesday 14 March 2012

NCTC में संशोधन महंगे साबित हो सकते हैं- प्रणव

cleanmediatoday.blogspot.com
 
NCTC में संशोधन महंगे साबित हो सकते हैं- प्रणव 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 14 मार्च: (सीएमसी)  तृणमूल कांग्रेस द्वारा राष्ट्रपति अभिभाषण में संशोधन पेश करने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार रात गठबंधन सहयोगियों को चेताते हुए कहा कि इस तरह के कदम सरकार की स्थिरता को खतरे में डाल सकते हैं।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मेजबानी में आयोजित रात्रिभोज में वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने चेताया कि राष्ट्रपति अभिभाषण में संशोधन या बजट में कटौती प्रस्ताव सरकार के लिए महंगे साबित हो सकता है।
उच्चपदस्थ सूत्रों ने कहा कि रात्रिभोज बैठक में गठबंधन सहयोगियों को तौरतरीके बताए गए। हालांकि रात्रिभोज में एक नेता को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष संसदीय नेता नहीं पहुंचे।
सूत्रों ने कहा कि मुखर्जी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण में एनसीटीसी पर पैराग्राफ हटाने की मांग वाले तृणमूल कांग्रेस के संशोधन जैसे कदम सरकार के लिए महंगे साबित हो सकते हैं।
उन्होंने तृणमूल से मांग की कि वह संशोधन पर न अड़कर इसे वापस ले ले। मुखर्जी ने कहा कि यह पार्टी सत्तारूढ गठबंधन का हिस्सा है और उसके लिए इस तरह के कदम उठाना सही नहीं है।
एक सू़त्र ने कहा,  तौरतरीके बताए गए। अगर कटौती प्रस्ताव स्वीकार किया गया तो तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि रत्न डे नाग ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार को अस्थिर नहीं करना चाहती और वह केवल पश्चिम बंगाल के लिए अच्छा वित्तीय पैकेज हासिल करने की इच्छुक है।
इससे पहले तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने संशोधन पेश करके एनसीटीसी पर पैराग्राफ हटाने की मांग की। सामान्यत: संशोधन विपक्ष की ओर से पेश किये जाते हैं। 

No comments:

Post a Comment