News

Saturday 3 March 2012

किंगफिशर के 40 बैंक खातों पर रोक

cleanmediatoday.blogspot.कॉम
किंगफिशर के 40 बैंक खातों पर रोक
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुंबई: 3 मार्च: (सीएमसी)  सेवाकर विभाग ने संकटग्रस्त विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के 40 बैंक खाते पर रोक लगा दी। किंगफिशर द्वारा 40 करोड़ रुपये के बकाया कर का भुगतान नहीं करने के बाद विभाग ने यह कदम उठाया।
गुरुवार और शुक्रवार किंगफिशर एयरलाइंस के 40 बैंक खातों पर रोक लगा दी क्योंकि कंपनी 29 फरवरी की तय समयसीमा के भीतर भुगतान नहीं कर पाई। विमानन कंपनी को सेवा कर विभाग को 40 करोड़ रुपए के बकाए का भुगतान करना है।
पिछले चार महीने में यह चौथा मौका है जबकि सेवाकर विभाग ने किंगफिशर के बैंक खाते पर रोक लगाई। पिछले महीने आयकर विभाग ने भी टीडीएस जमा नहीं करने पर बैंक खातों पर रोक लगा दी थी।
विमानन कंपनी को 29 फरवरी तक आंशिक भुगतान और 31 मार्च तक 70 करोड़ रुपए के पूरे बकाये का भुगतान करने के लिए समय दिया गया था। पहली बार कंपनी के खाते पर नवंबर शुरूआत में रोक लगाई गई थी, तब से कंपनी ने 30 करोड़ रुपये से कुछ अधिक का ही भुगतान किया है।
बैंक खातों पर रोक के बाद कंपनी ने दिसंबर में 10 करोड़ रुपए का भुगतान किया जबकि जनवरी में 20 करोड़ रुपए का भुगतान किया और फरवरी में उन्होंने 20 करोड़ रुपए का भुगतान करने का वादा किया था।

No comments:

Post a Comment