News

Saturday 3 March 2012

शेहला मर्डर: जाहिदा की सहेली गिरफ्तार

cleanmediatoday.blogspot.com
शेहला मर्डर: जाहिदा की सहेली गिरफ्तार
क्लीन मीडिया संवाददाता 

भोपाल/नई दिल्ली: 3 फरवरी: (सीएमसी)  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भोपाल की सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड में शुक्रवार को एक और महिला को गिरफ्तार किया। इसके अलावा जांच एजेंसी को हत्या में इस्तेमाल की गई बाइक और मामले में गिरफ्तार इंटीरियर डिजायनर जाहिदा परवेज की एक डायरी मिली है। गिरफ्तार महिला हत्याकांड की सूत्रधार जाहिदा की सहेली सबा फारूखी है। जांच एजेंसी को जाहिदा की डायरी से अहम सुराग मिले हैं।
सीबीआई के मुताबिक, सबा को इस हत्याकांड के बारे में जानकारी थी। समझा जाता है कि उसने शेहला की हत्या की साजिश रचने में जाहिदा की मदद की। जांच एजेंसी ने गत 28 फरवरी को जाहिदा को एक शख्स के साथ गिरफ्तार किया था। जाहिदा ने इस शख्स को कथित रूप से शेहला की हत्या कराने की जिम्मेदारी सौंपी थी। दोनों छह मार्च तक सीबीआई की हिरासत में हैं।
जाहिदा ने कथित रूप से सीबीआई को बताया था कि उसकी शेहला के साथ दुश्मनी हो गई थी और उसने शेहला की हत्या के लिए भाड़े पर हत्यारों को चुना। जानकार सूत्रों के मुताबिक, यह हत्याकांड विवाहेत्तर सम्बंध का नतीजा है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, जाहिदा के कार्यालय से मिली डायरी के बाद उसके पति असद परवेज और सहेली सबा फारूखी से जांच एजेंसी ने लम्बी पूछताछ की। इसके बाद देर शाम सबा को गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई के हाथ कम्प्यूटर की एक हार्ड डिस्क भी लगी है जो मामले को सुलझाने में मददगार साबित हो सकती है। इस डायरी में जाहिदा ने हत्याकांड के पूरे ब्योरे को लिखा है।
ज्ञात हो कि शेहला मसूद हत्याकांड में भाड़े के हत्यारों का इस्तेमाल करने के आरोप में जाहिदा की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले में सीबीआई की नजर अभी कई और लोगों पर है। इस हत्याकांड को लेकर कई प्रभावशाली लोगों पर भी शक की सुई घूम रही है। जाहिदा, साकिब और इरफान के बाद सबा की यह चौथी गिरफ्तारी है। जाहिदा और साकिब सीबीआई की हिरासत में हैं। सबा की गिरफ्तारी के अलावा सीबीआई ने हत्या में इस्तेमाल बाइक को भी ढूंढ निकाला है। 

No comments:

Post a Comment