News

Thursday 17 May 2012

Farm House will probe multi-crore scam

cleanmediatoday.blogspot.com
करोड़ों रुपये के फार्म हाउस की होगी जांच 


क्लीन मीडिया संवाददाता 
लुखनऊ: 17 मई: (सीएमसी)   उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्ववर्ती बसपा सरकार के शासनकाल में नोएडा में किसानों की जमीन अधिगृहीत करके 150 फार्म हाउसों के लिए आवंटित करने के मामले में करोडों रुपये के घोटाले की आशंका के मद्देनजर प्राधिकरण के अध्यक्ष राकेश बहादुर को जांच के निर्देश दिये हैं।
औद्योगिक विकास आयुक्त कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि फार्म हाउस के आवंटन में नियमों की अनदेखी करके करोड़ों रुपये का घोटाले के जांच के निर्देश नोएडा के मुख्य अधिशासी अधिकारी संजीव शरण की प्रारंभिक रिपोर्ट पर दी गयी है।

अधिकारी के अनुसार, बसपा राज में लगभग एक दर्जन गांवों की कृषि भूमि औद्योगिक विकास के नाम पर अधिगृहीत की गयी थी, जिसे दस हजार वर्गमीटर क्षेत्र के फार्म हाउस बनाने के लिए 29 प्रभावशाली लोगों और 120 कंपनियों को बहुत सस्ते दर आवंटित कर दिया गया था।
यह बताते हुए कि किसानों की जमीन सस्ते दामों पर औद्योगिक विकास के नाम पर खरीद कर उसे फार्म हाउस बनाने के लिए आवंटित कर दिये जाने के इस मामले में सरकारी खजाने को लगभग 145 करोड़ रुपये की चोट दिये गये होने की आशंका है, उन्होंने बताया कि नोएडा के अध्यक्ष राकेश बहादुर से एक हफ्ते के भीतर इस प्रकरण की जांच करके रिपोर्ट देने की अपेक्षा की गयी है। 

No comments:

Post a Comment