News

Sunday 20 May 2012

Manmohan Singh is best of best for PM- Khurshid

cleanmediatoday.blogspot.com
प्रधानमन्त्री पद के लिए मनमोहन सर्वश्रेष्ट प्रतिभागी है- सलमान 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 20 मई: (सीएमसी)  प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कमजोर बता कर की जाने वाली हरेक आलोचना को सिरे से खारिज करते हुए आज विधि मंत्री सलमान ने कहा कि वह इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं और उन्होंने विचारों तथा दर्शन से पूर्ण नेतृत्व दिया है।
खुर्शीद ने सीएनएन-आईबीएन में प्रसारित करण थापर के कार्यक्रम डेविल्स एड्वोकेट को दिए एक साक्षात्कार में कहा, मुझे नहीं लगता कि ऐसे समय पर, जब हम तनाव में हैं, तो हमारे पास उनसे बेहतर व्यक्ति कोई दूसरा हो सकता था। हमारे पास कई सवाल रहे हैं कि भारत का प्रशासन कैसा होना चाहिए और अभी कैसा प्रशासन है। उन्होंने कहा कि सिंह ने ऐसे समय पर नेतृत्व प्रदान किया जब भारतीय अर्थव्यवस्था पर गहरे बादल छाये हैं और यह सवाल है कि महत्वपूर्ण आर्थिक बदलावों के साथ देश आगे कैसे बढ़ेगा।
खुर्शीद ने कहा कि सिंह से बेहतर व्यक्ति प्रधानमंत्री पद के लिए दूसरा कोई नहीं हो सकता था। तृणमूल कांग्रेस जैसे घटक दलों के साथ समस्याओं और उन्हें मनाने में सिंह की विफलता के बारे में पूछने पर खुर्शीद ने कहा कि उन्हें अकेले ही जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। भारत में और विदेशों में भी मीडिया के एक वर्ग ने सिंह को कमजोर प्रधानमंत्री कह कर उनकी आलोचना की है। जब खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर कांग्रेस तृणमूल को नहीं सहमत कर पाई थी तब वाल स्ट्रीट जर्नल ने लिखा था कि सिंह का अपमान हुआ।
खुर्शीद ने इस पर सिंह का पक्ष लेते हुए कहा, अगर हमारे सहयोगियों को उस खास दिशा में तेजी से जाने में दिक्कत है, जहां हम उन्हें ले जाना चाहते हैं तो यह बात सिर्फ प्रधानमंत्री से नहीं जुड़ती बल्कि पूरी सरकार से जुड़ती है। हम प्रधानमंत्री को पार्टी से और पार्टी को सरकार से अलग थलग न करें। हम सब आखिर एक साथ हैं।

No comments:

Post a Comment